BiharMain Slider

अगले 48 घंटे बिहार पर पड़ने वाला है भारी! मंडरा रहा कई जिलों में बाढ़ का खतरा

Patna: बिहार में मानसून ने दस्तक दे दी है. कई जिलों में बारिश का दौर लगातार जारी है. राजधानी पटना समेत कई जिलों में रुक-रुक कर बारिश हो रही है. इन सब के बीच मौसम विभाग ने कई जिलों मे अगले 48 घंटे का लिए हाई अलर्ट जारी किया है.

इधर, तीन दिन से हो रही बारिश के कारण बिहार के कई नदियों का जलस्तर बढ़ने लगा है. मौसम विभाग भी बारिश और बाढ़ को देखते हुए बिहार के करीब 17 जिलों को अलर्ट पर रखा है. खबर के अनुसार, कटिहार, बेगूसराय, मुंगेर और भागलपुर में नदियों का जलस्तर लगातार बढ़ रहा है.

मंडरा रहा बाढ़ का खतरा

जानकारी के अनुसार, लगातार तीन दिनों से हो रही बारिश के कारण गंगा के साथ-साथ गंडक, बागमती नदियों का जलस्तर लगातार बढ़ रहा है. हालांकि अच्छी खबर ये है कि प्रदेश की सभी नदियां फिलहाल खतरे के निशान से नीचे बह रही है. लेकिन स्थिति यही रही तो सूबे के कई जिले बाढ़ के चपेट में आ जाएंगे. क्योंकि नेपाल में पिछले कुछ दिनों से लगातार बारिश हो रही है, जिसकी वजह से बिहार की नदियों के जलस्तर में इजाफा हो रहा है.

दो दिन भारी बारिश का अनुमान

मौसम विभाग की माने तो अगले दो दिनों तक बिहार में जोरदार बारिश हो सकती है. सूबे के कई हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है. इसके अलावे कुछ इलाकों में वज्रपात होने की भी संभावान है. ऐसे में लोगों से घरों में रहने की अपील की गई है.

Telegram
Advertisement

5 Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button
Close