BiharJYOTSHI-DHARAMA

Sawan 2020: 4 अगस्त तक शिवालयों में जलाभिषेक नहीं, कांवर यात्रा पर भी पाबंदी

विज्ञापन
Advertisement

Patna: कोरोना का असर अब सावन महीने में पूजा-पाठ पर भी पड़ने वाला है. यही कारण है कि सावन शुरू होने से पहले ही प्रशासन ने तैयारी शुरू कर दिया है. दरअसल, राजधानी पटना समेत बिहार के सभी जिलों से हर दिन कोरोना के नए-नए मामले सामने आ रहे हैं.

अगर राजधानी पटना की बात की जाए तो यहां पर अब तक 1000 से अधिक कोरोना के मामले सामने आ चुके हैं. कोरोना पॉजिटिव मरीजों को देखते हुए सावन महीने में किसी भी शिव मंदिर में जलाभिषेक के लिए पाबंदी लगा दी है.

advt

बिहार राज्य धार्मिक न्याय समिति ( BSBRT) द्वारा जारी किए गए दिशा निर्देश के मुताबिक 4 अगस्त तक ये पाबंदी लागू रहेगी. उन सभी शिव मंदिर, जहां सावन में मेला, जलाभिषेक, कांवर यात्रा का आयोजन किया जाता है, उसको 4 अगस्त तक के लिए बंद किया गया है. ये आदेश पूरे बिहार में लागू किया गया है.

6 जुलाई से शुरू हो रहा सावन

गौरतलब है कि भगवान शिव का प्रिय महीना सावन 6 जुलाई से शुरू हो रहा है और इसी दिन पहला सोमवार है. जैसा कि हम सभी जानते हैं कि सावन महीने में सोमवार के दिन शिवालयों में पूजा अर्चना और जलाभिषेक के लिए का फी संख्या में श्रद्धालु पहुंचते हैं. यही कारण है कि इन सभी जगहों पर पाबंदी लगा दी गई है ताकि कोविड-19 को फैलने से रोका जा सके.

advt
Advertisement

Related Articles

Back to top button
Close
%d bloggers like this: