Bihar

दो आइएसआइ एजेंट की गिरफ्तारी के बाद बिहार अलर्ट मोड पर

Patna : दिल्ली पुलिस की गिरफ्त में आये दो आइएसआइ एजेंट से प्राप्त इनपुट के आधार पर बिहार के सभी जिलों समेत समस्तीपुर रेल मंडल को अलर्ट पर रहने को कहा गया है. इस संबंध में रेलवे सुरक्षा बल के मंडल सुरक्षा आयुक्त एके लाल ने आतंकी कार्रवाई को लेकर 13 जिलों के एसपी सहित रेल पुलिस को अलर्ट रहने का आदेश दिया है.

18 सितंबर को आरपीएफ के मंडल सुरक्षा आयुक्त ने समस्तीपुर, दरभंगा, सीतामढ़ी, सुपौल, मोतिहारी, बेतिया, मुजफ्फरपुर, खगड़िया, मधुबनी, बेगूसराय, सहरसा, मधेपुरा, पूर्णिया एसपी सहित रेल पुलिस अधीक्षक मुजफ्फरपुर व कटिहार को पत्र जारी कर भेजा है.

इसमें उन्होंने अपने स्तर से सुरक्षात्मक कार्रवाई करते हुए अपने अधीनस्थ अधिकारियों और थानाध्यक्ष को निगरानी रखने का निर्देश दिया है.

advt

इसे भी पढ़ें: 27 सितंबर को कृषि कानून के खिलाफ कांग्रेस का भारत बंद

आरपीएफ के मंडल सुरक्षा आयुक्त ने जारी पत्र में लिखा है- ‘दिल्ली पुलिस ने दो आइएसआइ पाकिस्तानी आतंकी को पकड़ा है. इनके हवाले से पता चला है कि देश के विभिन्न जगहों पर पुल-पुलिया, रेलवे ट्रैक, भीड़-भाड़ वाले स्थानों पर आरडीएक्स विस्फोटक का प्रयोग कर उन्हें क्षतिग्रस्त करने की मंशा है.

adv

ऐसे में रेलवे सुरक्षा बल की यह कोशिश है कि किसी तरह की भी घटना नहीं घटे. इसको लेकर सुरक्षा व्यवस्था को और पुख्ता करें.’

इसे भी पढ़ें:रूपा तिर्की केस: सीबीआइ को मिला कांग्रेस विधायक बंधु तिर्की का ऑडियो, वीडियो टेप, परिजनों को कर रहे हैं ‘मैनेज’- सुनिये ऑडियो..

बताते चलें कि दुर्गापूजा के साथ ही पर्व त्योहारों का मौसम शुरू हो रहा है. ऐसे में ट्रेनों के माध्यम से आवाजाही काफी अधिक बढ़ जाती है. भीड़-भाड़ होने की स्थिति में सुरक्षा में चूक का फायदा देश विरोधी ताकत में जुटे आतंकी संगठन उठा सकते हैं.

इस संबंध में मंडल सुरक्षा आयुक्त एके लाल का कहना है- ‘रेलवे के पुल-पुलिया, ट्रैक के कई दायरे राज्य सुरक्षा के अधीन आते हैं. ऐसे में रिपोर्ट के आधार पर सुरक्षा व्यवस्था को पुख्ता करने के लिए पुलिस अधीक्षकों को पत्र लिखा गया है.’

इसे भी पढ़ें: खुशखबरीः भारत और न्यूजीलैंड के बीच जेएससीए स्टेडियम में 19 नवंबर को खेला जायेगा टी-20 मैच

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: