Bihar

बिहार : गांधी मैदान में तेजस्वी यादव के धरने को नीतीश सरकार की ना…

किसान आंदोलन के समर्थन में महागठबंधन को करना था प्रोटेस्ट,गांधी मैदान सील किये जाने के बाद चार नंबर गेट पर नेता धरने पर जम गये

Patna :   खबर है कि किसान आंदोलन के समर्थन के लिए तेजस्वी यादव पटना के गांधी मैदान में धरना नहीं दे पायेंगे. नीतीश सरकार ने इस पर रोक लगा दी है. बता दें कि जिला प्रशासन ने मैदान के अंदर से लोगों को निकाल कर उसे सील कर दिया है. जो मॉर्निंग वॉकर आज पहुंचे थे, उन्हें भी आज गांधी मैदान से बाहर निकाल दिया गया.

प्रशासन ने कहा है कि  गांधी मैदान धरनास्थल नहीं है इसलिए यह कार्रवाई हुई है. लेकिन प्रशासन द्वारा रोक लगाये जाने और गांधी मैदान को सील किये जाने के बाद चार नंबर गेट पर कई नेता धरने पर जम गये हैं.

इसे भी पढ़ें : किसान आंदोलन में अब ब्रिटेन की इंट्री, 36 ब्रिटिश सांसदों ने कहा, भारत सरकार से बात करे ब्रिटेन

गांधी मैदान केअंदर किसी को भी जाने की इजाजत नहीं

बता दें कि किसान आंदोलन के समर्थन में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव के नेतृत्व में आज शनिवार को गांधी मैदान में महागठबंधन द्वारा धरना प्रस्तावित था. लेकिन, गांधी मैदान  पूरी तरीके से सील कर वहां पुलिसकर्मियों की तैनाती कर दी गयी है. गांधी मैदान के अंदर किसी को भी जाने की इजाजत नहीं दी गयी है.

इसे भी पढ़ें : कोलकाता : ममता बनर्जी ने धमकाया,  विपक्ष के संपर्क में रहने वाले नेता छोड़ दें तृणमूल कांग्रेस

गांधी मैदान में पहुंचने का सिलसिला जारी

रोक के बावजूद महागठबंधन में शामिल राजद, कांग्रेस व वाम दलों के नेताओं और कार्यकर्ताओं   के गांधी मैदान में पहुंचने का सिलसिला जारी है. मौके पर मौजूद जिला प्रशासन के लोग नेताओं को आगाह कर रहे हैं कि यह धरनास्थल नहीं है और पूर्व अनुमति नहीं ली गयी है. इसलिए धरने को खत्म करें, लेकिन नेता हटने को तैयार नहीं हैं.

बता दें कि तेजस्वी ने शुक्रवार को महात्मा गांधी की प्रतिमा के सामने धरना देने को लेकर तर्क दिया था कि यह गांधी जी से विचारों से जुड़ा मसला है. उन्होंने कहा था कि गांधी जी को महात्मा चम्पारण की धरती ने बनाया. नील की खेती वाली और अंग्रेज वाली ही स्थिति है. हर किसी को मजदूर बनाकर छोड़ा जायेगा.

इसे भी पढ़ें : जम्मू-कश्मीर : सुरक्षा बलों ने 11 महीनों में 211 आतंकवादी ढेर किये, 47 को धर दबोचा 

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: