न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

बिहार: जमुई से हार्डकोर नक्सली सिद्धू कोड़ा समेत दो के गिरफ्तार होने की खबर, पुष्टि नहीं

740

Jamui: बिहार के जमुई और झारखंड के गिरिडीह जिले के सीमावर्ती इलाकों में पुलिस के लिए चुनौती बने हार्डकोर नक्सली और स्पेशल एरिया कमेटी के सचिव सिद्धू कोड़ा के गिरफ्तार होने की सूचना है. यह भी खबर है कि उसके साथ एक अन्य नक्सली को भी गिरफ्तार किया गया है. हालांकि अभी इस बात की आधिकारिक पुष्टि नहीं की गयी है.

बिहार एसटीएफ की टीम ने नक्सली को गिरिडीह जिले की सीमा से सटे जमुई जिले के चंद्रमंडी थाना इलाके के छिड़पत्थर से से गिरफ्तार किया है. इस मामले में मुंगेर रेंज के डीआइजी मनु महाराज से बात करने पर उन्होंने बताया कि हमें अभी इसकी सूचना नहीं है. इसकी जानकारी होने के बाद ही गिरफ्तारी की पुष्टी की जायेगी.

इसे भी पढ़ें- #AIMIM नेता वारिस पठान पर एफआइआर दर्ज, भड़काऊ बयान के खिलाफ एक्शन

अपने सहयोगी के साथ गिरफ्तार हुआ सिद्धू कोड़ा

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार स्पेशल एरिया कमिटी के सचिव सिद्धू कोड़ा को बिहार के चंद्रमंडी थाना इलाके से एसटीएफ की टीम ने गिरफ्तार किया है.

सिद्धू के साथ एसटीएफ ने एक और संदिग्ध नक्सली को गिरफ्तार किया है, जिसका नाम सुशील हेम्ब्रम बताया जा रहा है. सुशील के बारे में बताया जा रहा है कि वह सिद्धु कोड़ा का सहयोगी है और उसके साथ रहकर ही काम करता है.

Whmart 3/3 – 2/4

इसे भी पढ़ें- भारत दौरे के दौरान PM मोदी से धार्मिक स्वतंत्रता पर बात करेंगे डोनाल्ड ट्रंप, #CAA_NRC पर US चिंतित

पुलिस के लिए चुनौती बना था सिद्धू कोड़ा

स्पेशल एरिया कमिटी के सचिव सिद्धू कोड़ा और रिजनल कमांडर पिंटू राणा का दस्ता इन दिनों गिरिडीह में सक्रिय है. दोनों का दस्ता जमुई जिले के चकाई थाना क्षेत्र के तेलंगा, मंझलाडीह, गुरूड़बाद बरामोरिया, बोंगी, पोझा के जंगली इलाके में सक्रिय है.

इसके अलावा वो गिरिडीह जिला के भेलवाघाटी थाना क्षेत्र के भतुआकुरहा, चेरुआडीह, गुनियाथर, डुमरबकी, हरकुंड और कारीझाल के पहाड़ी व जंगली इलाकों में भी प्रवेश कर घटना को अंजाम देते हैं.

न्यूज विंग की अपील


देश में कोरोना वायरस का संकट गहराता जा रहा है. ऐसे में जरूरी है कि तमाम नागरिक संयम से काम लें. इस महामारी को हराने के लिए जरूरी है कि सभी नागरिक उन निर्देशों का अवश्य पालन करें जो सरकार और प्रशासन के द्वारा दिये जा रहे हैं. इसमें सबसे अहम खुद को सुरक्षित रखना है. न्यूज विंग की आपसे अपील है कि आप घर पर रहें. इससे आप तो सुरक्षित रहेंगे ही दूसरे भी सुरक्षित रहेंगे.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like