BiharCrime News

बिहार: जमुई से हार्डकोर नक्सली सिद्धू कोड़ा समेत दो के गिरफ्तार होने की खबर, पुष्टि नहीं

विज्ञापन

Jamui: बिहार के जमुई और झारखंड के गिरिडीह जिले के सीमावर्ती इलाकों में पुलिस के लिए चुनौती बने हार्डकोर नक्सली और स्पेशल एरिया कमेटी के सचिव सिद्धू कोड़ा के गिरफ्तार होने की सूचना है. यह भी खबर है कि उसके साथ एक अन्य नक्सली को भी गिरफ्तार किया गया है. हालांकि अभी इस बात की आधिकारिक पुष्टि नहीं की गयी है.

बिहार एसटीएफ की टीम ने नक्सली को गिरिडीह जिले की सीमा से सटे जमुई जिले के चंद्रमंडी थाना इलाके के छिड़पत्थर से से गिरफ्तार किया है. इस मामले में मुंगेर रेंज के डीआइजी मनु महाराज से बात करने पर उन्होंने बताया कि हमें अभी इसकी सूचना नहीं है. इसकी जानकारी होने के बाद ही गिरफ्तारी की पुष्टी की जायेगी.

इसे भी पढ़ें- #AIMIM नेता वारिस पठान पर एफआइआर दर्ज, भड़काऊ बयान के खिलाफ एक्शन

advt

अपने सहयोगी के साथ गिरफ्तार हुआ सिद्धू कोड़ा

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार स्पेशल एरिया कमिटी के सचिव सिद्धू कोड़ा को बिहार के चंद्रमंडी थाना इलाके से एसटीएफ की टीम ने गिरफ्तार किया है.

सिद्धू के साथ एसटीएफ ने एक और संदिग्ध नक्सली को गिरफ्तार किया है, जिसका नाम सुशील हेम्ब्रम बताया जा रहा है. सुशील के बारे में बताया जा रहा है कि वह सिद्धु कोड़ा का सहयोगी है और उसके साथ रहकर ही काम करता है.

इसे भी पढ़ें- भारत दौरे के दौरान PM मोदी से धार्मिक स्वतंत्रता पर बात करेंगे डोनाल्ड ट्रंप, #CAA_NRC पर US चिंतित

पुलिस के लिए चुनौती बना था सिद्धू कोड़ा

स्पेशल एरिया कमिटी के सचिव सिद्धू कोड़ा और रिजनल कमांडर पिंटू राणा का दस्ता इन दिनों गिरिडीह में सक्रिय है. दोनों का दस्ता जमुई जिले के चकाई थाना क्षेत्र के तेलंगा, मंझलाडीह, गुरूड़बाद बरामोरिया, बोंगी, पोझा के जंगली इलाके में सक्रिय है.

इसके अलावा वो गिरिडीह जिला के भेलवाघाटी थाना क्षेत्र के भतुआकुरहा, चेरुआडीह, गुनियाथर, डुमरबकी, हरकुंड और कारीझाल के पहाड़ी व जंगली इलाकों में भी प्रवेश कर घटना को अंजाम देते हैं.

Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button
Close