BiharDeogharJharkhandLead News

बिहार न्यूजः निलंबित एसपी राकेश कुमार के पटना व झारखंड स्थित ठिकानों पर ईओयू का छापा जारी

Patna: निलंबित एसपी राकेश कुमार दुबे के पटना स्थित एसके पुरी आवास पर बिहार पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा (ईओयू) वीरवार को छापेमारी कर रही है. अधिकारी के पटना स्थित घर के साथ ही झारखंड के जसीडीह जसीडीह स्थित पै‍तृक गांव सिमरिया और वहां के एक होटल में भी जांच कर रही है. पटना के बोरिंग रोड में एसके पुरी थाना के तहत गांधी पार्क इलाके में हाउस नम्बर 119 ही आइपीएस राकेश कुमार दुबे का घर है. ईओयू की एक टीम इस घर को सर्च कर रही है, जबकि दूसरी टीम पटना में ही जलालपुर सिटी के अभियंता नगर स्थित सुदामा पैलेस अपार्टमेंट के फ्लैट नम्बर 204 को खंगाल रही है. वहीं, तीसरी और चौथी टीम झारखंड में छापेमारी कर रही है.

इसे भी पढ़ें : टी20 वर्ल्ड कप के बाद होनेवाला टीम इंडिया का न्यूजीलैंड दौरा स्थगित, जानिए क्या है वजह

कानूनी प्रक्रिया अपनाते हुए सभी चार ठिकानों को सर्च करने के लिए कोर्ट से आदेश हासिल किया गया है, जिसके बाद अलग-अलग टीम बनाकर छापेमारी की कार्रवाई चल रही है. गौरतलब है कि बालू के अवैध खनन मामले में राकेश दुबे समेत बिहार पुलिस के दो आईपीएस अधिकारियों पर माफिया के साथ सांठ-गांठ का आरोप लगा है.
आरोप को आधार बनाते हुए राज्य सरकार ने दो महीने पहले 14 जुलाई को दोनों ही आईपीएस अधिकारियों को एसपी के पद से सस्पेंड कर दिया था. उस वक्त राकेश कुमार दुबे भोजपुर और आईपीएस सुधीर कुमार पोरिका, औरंगाबाद के एसपी थे. अब माना जा रहा है कि ईओयू का अगला टारगेट सुधीर कुमार पोरिका का घर और ठिकाना होगा. जल्द ही वहां भी छापेमारी होगी.

advt
जसीडीह बाजार स्थित सचिन रेजीडेंसी का दृश्य.

इधर, देवघर से प्राप्त जानकारी के अनुसार  राकेश कुमार दुबे के जसीडीह बाज़ार स्थित सचिन रेसीडेंसी होटल एवं गृह आवास सिमरिया में भी छापेमारी चल रही है. बताया जा रहा कि आर्थिक अपराध इकाई ने देवघर  के कई ठिकानों पर छापेमारी कर रही है.

इसे भी पढ़ें :अभिनेता सोनू सूद के घर आज भी पहुंची आयकर की टीम, कल छह ठिकानों पर हुआ था सर्वे

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: