BiharELECTION SPECIAL

बिहार : सीएम के आवास पर एनडीए की बैठक आज, नीतीश कुमार पर मुहर लगने की संभावना

बैठक में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस भी शामिल होंगे

Patna : बिहार विधानसभा चुनाव के परिणाम एनडीए के पक्ष में आये हैं. तमाम कयासों के बावजूद राजद नेता तेजस्वी पिछड़ गये हैं. खबर है कि पटना में आज रविवार को मुख्यमंत्री आवास पर राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) की अहम बैठक होने जा रही है.

बैठक में बिहार के मुख्यमंत्री और जनता दल युनाइटेड (जदयू) के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार को एनडीए का नेता चुने जाने की संभावना है. कहा गया है कि बैठक में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस भी शामिल होंगे.

इसे भी पढ़े : बिहार : नीतीश कुमार ने आखिरी चुनाव वाले बयान पर मीडिया को समझाया…आप लोगों ने ठीक से नहीं सुना…

राज्यपाल को सौंपे जाने वाला पत्र तैयार किया जायेगा.

जानकारी है कि एनडीए की बैठक से पहले चारों घटक दल  जदयू, भाजपा, हम और वीआईपी के विधायक दलों की बैठकें होंगी. इस बैठक में एनडीए के संभावित नेता के नाम पर चर्चा होगी. साथ ही उनके नेतृत्व में सरकार गठन के लिए राज्यपाल को सौंपे जाने वाला पत्र तैयार किया जायेगा. संयुक्त बैठक के बाद चारों दलों द्वारा राज्यपाल को समर्थन पत्र सौंपा जायेगा.

advt

16 नवंबर को शपथ ग्रहण समारोह आयोजित हो सकता है.

 इसके साथ ही एनडीए राज्यपाल के समक्ष सरकार बनाने का दावा पेश करेगा. वैधानिक प्रक्रिया के तहत राज्यपाल उसके बाद एनडीए के नेता को सरकार गठन का आमंत्रण देंगे. फिर  तिथि और समय निर्धारित कर शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन होगा. सूत्रों के अनुसार नवंबर को शपथ ग्रहण समारोह आयोजित हो सकता है.

इससे पूर्व बिहार भाजपा के अध्यक्ष डॉ संजय जयसवाल ने फेसबुक पोस्ट के जरिए इस बात की जानकारी शनिवार को दी कि रविवार दोपहर 12:30 बजे एनडीए विधायक दल की बैठक मुख्यमंत्री आवास में होगी, जिसमें रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस पर्यवेक्षक के रुप में  उपस्थित रहेंगे.

इसे भी पढ़े : बिहार : तेजस्वी विधायक दल के नेता चुने गये,  चुनाव आयोग पर भड़के, कहा, हम हारे नहीं, हमें हराया गया है…

    

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: