BiharCrime NewsLead NewsNationalNEWS

बिहार नगर निकाय चुनाव : सीवान में वोटिंग से पहले प्रत्याशी को मारी गोली, पैसा बांटने का किया था विरोध

Siwan : सीवान में वोटिंग से कुछ घंटे पहले अपराधियों ने एक प्रत्याशी को गोली मार दी. घायल की पहचान पिंटू कुशवाहा के रूप में हुई है. घायल नगर निगम चुनाव में चेयरमैन पद के उम्मीदवार है. रात साढ़े 12 बजे आंदर थाना क्षेत्र में अपराधियों ने घेर कर पिंट कुशवाहा को गोली मार दी. प्रत्याशी रात में लोगों से संपर्क करने निकला था. बताया जा रहा है कि प्रत्याशी ने  वोटरों को पायल और पैसा बांटने का विरोध किया था, इसी के चलते उसे गोली मार दी गई.

इधर नगर निकाय चुनाव के दूसरे और अंतिम चरण के लिए वोटिंग सुबह 7 बजे से शुरू हो गई है. कई इलाकों में घना कोहरा छाया हुआ है. ठंड का असर मतदान केंद्रों पर भी देखने को मिल रहा है. मतदाता धीरे-धीरे बूथ पर पहुंच रहे हैं. सभी बूथ पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. वोटिंग के दौरान किसी तरह की कोई गड़बड़ी न हो, इसके लिए सभी बूथ पर दंडाधिकारी, क्यूआरटी, पुलिस पदाधिकारी की भी नियुक्ति की गई है. अतिसंवेदनशील और संवेदनशील बूथों पर लाइव वेवकास्टिंग से निगरानी की जा रही है. 23 जिलों के 68 नगर निकायों में वोटिंग हो रही है. इनमें 17 नगर निगम, 2 नगर परिषद् और 49 नगर पंचायत हैं. चुनाव के लिए 7088 बूथ बनाए गए हैं. इस बार पहली दफा वोटर सीधे मुख्य पार्षद और उप मुख्य पार्षद (नगर निगमों में मेयर व डिप्टी मेयर) चुन रहे हैं. पहले चरण में यह प्रयोग हो चुका है.

इसे भी पढ़ें: Ola-Uber 2022: कॉन्ट्रैक्ट जॉब के लिहाज से Ola और Uber सबसे खराब, वर्किंग कंडीशन के लिए 10 में से मिले जीरो रेटिंग

Related Articles

Back to top button