BiharLead NewsNEWSTOP SLIDER

बिहार विधानमंडल मानसून सत्र: सदन में हेलमेट और काला मास्क पहनकर पहुंचे विपक्षी विधायक

Patna: बिहार विधान मंडल के मॉनसून सत्र की शुरुआत हो गई है. सत्र की शुरुआत विधानसभा अध्यक्ष के संबोधन से हुई. पहले दिन दिवंगत नेताओं को श्रद्धांजलि दी गई. इसके बाद सदन की कार्यवाही मंगलवार 11 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई. बीते 23 मार्च को विधानसभा के भीतर विधायकों के साथ दुर्व्यवहार का मामले के विरोध में विपक्ष के कई विधायक हेलमेट पहन कर पहुंचे. विधायकों का कहना है कि उन्हें सदन में आने से डर लगता है, इसलिए उन्होंने हेलमेट पहन रखा है.

इसे भी पढ़ें : कर्नाटक के CM बीएस येदियुरप्पा ने इस्तीफे का किया ऐलान, कहा हमेशा अग्निपरीक्षा से गुजरा

 

राजद विधायक सतीश दास और मुकेश रोशन ने जहां हेलमेट पहनकर विरोध प्रदर्शन किया. सतीश दास झाल भी लिए हुए थे उन्होंने कहा कि वो नीतीश कुमार को झाल सौंप देंगे. RJD और माले के कई विधायकों ने ब्‍लैक मास्क लगाकर विरोध किया. वहीं, माले विधायकों ने ने 23 मार्च को विधानसभा में हुई घटना पर सरकार से माफी मांगने की मांग की.

मॉनसून सत्र के पहले दिन मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सदन में पहुंचे जहां उन्होने सत्ता पक्ष के नेताओं और कई मंत्रियों से मुलाकात की. इसके बाद सीएम नीतीश विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा से शिष्टाचार मुलाकात की और पुष्प गुच्छ भेंट किए. इस मौके पर उनके साथ डिप्टी सीएम तारकेश्वर प्रसाद, मंत्री विजय कुमार चौधरी विधानसभा उपाध्यक्ष मौजूद रहे. इसके बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार विधान परिषद पहुंचे जहां उन्होंने कार्यकारी सभापति अवधेश नारायण सिंह से मुलाकात की और उन्हें मॉनसून सत्र शुरू होने पर बधाई दी.

 

गौरतलब है कि बिहार विधानमंडल का मानसून सत्र 30 जुलाई तक चलेगा इस सत्र में 5 कार्य दिवस रखे गए हैं. इस छोटे सत्र के दौरान सरकार की प्राथमिकता कई विधायकों को पास कराने की होगी.

 

 

 

 

Related Articles

Back to top button