BiharCorona_Updates

बिहार: 17 नये कोरोना पॉजिटिव केस, मरीजों की संख्या बढ़कर 143

Ad
advt

Patna: बिहार में बुधवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 17 नये मामले सामने आने के साथ ही प्रदेश में कोविड-19 संक्रमितों की संख्या बढ़कर 143 हो गयी है.

स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार ने बुधवार को बताया कि पटना में आठ, भागलपुर में चार, नालंदा में तीन, तथा पूर्वी चंपारण एवं बांका में कोविड-19 का एक एक मामला सामने आया है.

advt

इसे भी पढ़ें- लॉकडाउन में महती भूमिका निभाये सरकार, 9 लाख प्रवासी श्रमिकों के सामने अब भी है संकट : बाबूलाल मरांडी

कहां से कितने मरीज

उन्होंने बताया कि पटना शहर के खजपुरा, जगदेव पथ एवं सलीमपुर मुहल्ला में जो आठ मामले सामने आए हैं उनमें छह पुरुष (उम्र क्रमश: 60, 28, 32, 45, 42 एवं 35 साल) और दो महिलाएं (30 एवं 57 वर्ष) शामिल हैं.

advt

संजय ने बताया कि भागलपुर में आज तीन पुरुष (33, 40 एवं 46 साल) तथा नौगछिया की एक महिला (16) कोरोना वायरस से संक्रमित पायी गयी.

उन्होंने बताया कि नालंदा जिला मुख्यालय बिहारशरीफ में आज एक पुरुष (24) तथा दो महिलाओं (26 एवं 70 साल) में कोविड-19 के संक्रमण की पुष्टि हुई है.

संजय ने बताया कि पूर्वी चंपारण के फेनारा तथा बांका जिला के अमरपुर में 25 एवं 45 वर्षीय दो पुरुष कोरोना वायरस से संक्रमित पाये गये हैं.

इसे भी पढ़ें- #Garhwa: कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलते ही मचा हड़कंप, साईं मुहल्ला सील, प्रशासनिक चहलकदमी बढ़ी

संपर्क में आने से हुआ कोरोना

उन्होंने बताया कि नालंदा जिला मुख्यालय बिहारशरीफ में कोरोना वायरस संक्रमण के जो मामले आज सामने आये हैं वे पूर्व में दुबई से आये इस रोग से ग्रसित एक अन्य व्यक्ति के संपर्क के हैं.

संजय ने बताया कि भागलपुर में कोरोना वायरस संक्रमण के जो मामले सामने आए हैं उनमें जवाहर लाल नेहरू मेडिकल कालेज अस्पताल के एक कर्मी और महाराष्ट्र से आए दो व्यक्ति शामिल हैं.

गौरतलब है कि पटना स्थित एम्स में कोरोना वायरस से संक्रमित मुंगेर जिला निवासी एक मरीज की गत 21 मार्च को तथा वैशाली जिला निवासी एक मरीज की शुक्रवार को मौत हो गयी थी. बिहार के कुल 38 जिलों में से 17 जिलों में कोविड 19 के मामले अबतक सामने आये हैं. 

इसे भी पढ़ें- #Corona को मात देकर घर लौटे हिंदपीढ़ी के चार लोग, कहा- रिम्स में ठीक से हुआ इलाज

बिहार में अब तक कहां से कितने केस

बिहार में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले नालंदा में और सीवान में 29 – 29 मामले, मुंगेर में 27, पटना में 16, बेगुसराय में 9, बक्सर में 8, गया और भागलपुर में 5-5, गोपालगंज एवं नवादा में तीन-तीन तथा सारण, लखीसराय, वैशाली, भोजपुर, रोहतास, बांका एवं पूर्वी चंपारण में एक-एक मामला सामने आया है.

ओमान से लौटे सिवान निवासी एक मरीज के संपर्क में आये 23 लोगों में अब तक कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हो चुकी है. वहीं कतर से लौटे, मुंगेर निवासी जिस मरीज की 21 मार्च को पटना स्थित एम्स में मौत हो गयी थी, उसके संपर्क में बीते दिनों में 64 व्यक्ति आये थे.

इनमें से 55 के नमूने जांच के लिए आरएमआरआइ में भेजे गये थे, जिसमें से 11 में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई थी. उल्लेखनीय है कि बिहार में एक महीने पूर्व 22 मार्च को कोरोना वायरस संक्रमण का पहला मामला सामने आया था.

राज्य में अब तक कोरोना वायरस के 12,978 संदिग्ध नमूनों की जांच की जा चुकी है और इस वायरस से संक्रमित 42 मरीज स्वस्थ भी हो चुके हैं. 

advt
Adv

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: