BiharCourt News

Bihar: कोरोना की तीसरी लहर को लेकर हाईकोर्ट ने जताई चिंता, सरकार को किया अलर्ट

लोगों को सावधानी बरतने का दिया निर्देश

Patna: बिहार में कोरोना महामारी की तीसरी लहर में दस्तक दे दी है और इसको देखते हुए पटना हाईकोर्ट में शिवानी कौशिक और अन्य द्वारा दायर याचिकाओं पर सुनवाई की है. हाई कोर्ट के चीफ जस्टिस संजय करोल की खंडपीठ ने इस पर राज्य सरकार को कड़ाई से दिशा-निर्देशों को लागू करने का निर्देश दिया है.

कोर्ट ने अपने आदेश में कहा है कि सार्वजनिक स्थल पर सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखने और नागरिकों को आवश्यक रूप से मास्क पहने जैसे नियमों को सख्ती से लागू किया जाए.

कोर्ट ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए सुनवाई करते हुए कोविड-19 से निपटने के लिए वैक्सीनेशन और हेल्थ इंफ्रास्ट्रक्चर की उपलब्धता पर स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव को पूरी जानकारी अगली सुनवाई में देने को कहा है.

इसे भी पढ़ें :केंद्रीय चुनाव आयोग को झारखंड हाइकोर्ट का नोटिस: किस नियम के तहत जेवीएम का सिम्बल खत्म हुआ?

advt

बता दें कि कोर्ट ने यह भी स्पष्ट कहा है कि सरकार द्वारा लॉकडाउन में ढिलाई दिए जाने के कारण लोग लापरवाही बरतने लगे हैं. अगर इस समय सावधानी नहीं बरती गई तो इसका दुष्परिणाम सभी को ही भुगतना पड़ेगा.

पटना हाइकोर्ट ने स्पष्ट किया है कि कोरोना वायरस सरकार द्वारा लोगों को संवेदनशील करने और विशेषज्ञों की तरफ से एडवाइजरी के अनुसार सावधानी बरतने की जरूरत है.

हाइकोर्ट ने आम लोगों को सचेत करते हुए दिशा-निर्देशों का सख्ती से पालन करने का निर्देश दिया है, वहीं मामले पर अगली सुनवाई 30 जुलाई को होगी.

इसे भी पढ़ें :धनबाद के जज की मौत हत्या है? सीसीटीवी फुटेज से लगता है कि उन्हें ऑटो ने जानबूझकर मारी थी टक्कर ! देखें वीडियो

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: