BiharCorona_Updates

बिहार: #CoronaVirus के पांच नये केस, संक्रमितों की संख्या बढ़कर हुई 29

Patna: बिहार में कोरोना वायरस से संक्रमण के पांच नये मामलों की पुष्टि हुई है. जिसके बाद प्रदेश में इस महामारी से संक्रमित लोगों की संख्या गुरुवार को बढ़कर 29 हो गयी. जबकि, कोरोना वायरस के कारण मुंगेर निवासी एक मरीज की 21 मार्च को मौत हो गयी थी.

बिहार स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार ने बताया कि कारोना वायरस से संक्रमित पाये गये लोगों में दो-दो गोपालगंज और गया के व एक व्यक्ति सारण जिला के हैं.

इसे भी पढ़ें- भारत में तेजी से पैर पसार रहा #Corona, संक्रमितों की संख्या 2,500 के पार

संक्रमित पाये गये लोगों के उम्र 21-36 साल के बीच

उन्होंने बताया कि गोपालगंज और सारण के संक्रमित मरीजों ने पूर्व में विदेश की यात्रा की थी. बिहार स्वास्थ्य सोसायटी की अधिकारी डॉ. रागिनी मिश्र ने बताया कि गुरुवार को संक्रमित पाये गये पांचों लोगों की उम्र 21 से 36 साल के बीच है.

उन्होंने बताया कि गया के दोनों पुष्ट मामले महिला मरीजों के हैं जिसमें से एक हाल में अपने पति के साथ सउदी अरब गयी थीं. रागिनी ने बताया कि प्रदेश में अब तक 1973 सैंपल की जांच की जा चुकी है जिसमें से अब तक 1940 में संक्रमण की पुष्टि नहीं हुई और 29 संक्रमित पाये गये हैं.

इसे भी पढ़ें- #TabligiJamaat : 107 लोगों के सीधे संपर्क में आयी है कोरोना पॉजिटिव महिला, हिंदपीढ़ी के 8 हजार घरों में दी जायेगी मेडिकल फैसिलिटी

जांच के लिए नमूना लेने गये पुलिस व चिकित्सा कर्मियों पर हमला

बिहार के मुंगेर जिला के कासिमबाजार थाना क्षेत्र के हजरतगंज इलाके में कोरोना वायरस संक्रमण के संदिग्ध व्यक्ति की जांच के लिए नमूना लेने गयी डॉक्टरों और पुलिस की टीम पर स्थानीय लोगों ने पथराव किया.

कासिम बाजार के थाना प्रभारी शैलेश कुमार ने बताया कि हजरतगंज इलाके में बुधवार देर शाम हुई इस घटना में पुलिसकर्मियों की एक जीप और मेडिकल कर्मियों की एक एंबुलेंस पर पथराव किया गया जिसमें जीप बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया. उन्होंने कहा कि पुलिस दल ने बल प्रयोग कर हालात पर काबू पाया.

गौरतलब है कि मुंगेर निवासी कोरोना वायरस पॉजिटिव एक मरीज की 21 मार्च को पटना एम्स में मौत हो गयी है. कतर से लौटे मुंगेर निवासी उक्त मरीज के संपर्क में बीते दिनों में 64 व्यक्ति आये थे. जिनमें से 55 के नमूने जांच के लिए आरएमआरआइ भेजे गये थे. उनमें से अभी तक 11 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है.

इसे भी पढ़ें- #Lockdown उल्लंघन की फोटो सीएम को टैग की, लाठी लेकर निकले गिरिडीह के डीसी-एसपी

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button