BiharBihar Election 2020

बिहार चुनाव : बाहुबलियों की पत्‍नियों का बोलबाला, आनंद मोहन की पत्‍नी लवली आनंद, रॉकी फेम मनोरमा देवी भी मैदान में

आनंद मोहन के बेटे चेतन आनंद भी शिवहर से राजद के टिकट पर हाथ आजमा रहे हैं

विज्ञापन

 Patna :  बिहार विधानसभा चुनाव में बाहुबलियों की पत्‍नियों का बोलबाला नजर आ रहा है.  कोई भी दल पीछे नहीं है. राजद के साथ नीतीश कुमार के जदयू ने भी बाहुबलियों की पत्‍नियों से परहेज नहीं किया है. बता दें कि जेल में बंद बाहुबली आनंद मोहन की पत्‍नी लवली आनंद  सहरसा से चुनाव मैदान में है.

आनंद मोहन बिहार के चर्चित पूर्व सांसद व आइएएस कृष्‍णैया हत्‍याकांड में उम्रकैद की सजा काट रहे  हैं

लवली आनंद को राजद ने टिकट दिया है. साथ ही आनंद मोहन के बेटे चेतन आनंद भी शिवहर से राजद का टिकट पर हाथ आजमा रहे हैं. जान लें कि सहरसा में तीसरे चरण में वोटिंग होगी. वहां 7 नवंबर वोटिंग होगी.

advt

इसे भी पढ़ें : सुबोधकांत के बाद अब डॉ अजय कुमार को बिहार चुनाव में बड़ी जिम्मेवारी

लवली आनंद पिछले माह ही राजद में शामिल हुई थीं

बता कि पूर्व सांसद लवली आनंद पिछले माह ही राजद में शामिल हुई थी. राजद प्रदेश कार्यालय में तेजस्‍वी यादव की मौजूदगी में प्रदेश अध्‍यक्ष जगदानंद सिंह ने उन्‍हें व उनके बेटे चेतन आनंद को पार्टी की सदस्यता दिलाई थी. इसके पहले लवली आनंद ने राबड़ी देवी के आवास पर  तेजस्‍वी यादव से मुलाकात की थी.

राजद में शामिल होते ही लवली आनंद सीएम नीतीश कुमार पर हमलावर हुई थी. नीतीश सरकार को जुल्मी सरकार करार करते हुए कहा था कि इसने आनंद मोहन समेत सभी बड़े नेताओं को जेल भेज दिया है.सरकार ने आनंद मोहन को रिहा करने का वादा कर धोखा दिया है.

इसे भी पढ़ें :  बिहार चुनाव : नित्यानंद राय के बयान से जदयू असहज, मुस्लिम वोटरों की नाराजगी का अंदेशा

adv

बाहुबली राजबल्लभ यादव की पत्नी विभा देवी  नवादा से चुनाव मैदान में

इसके अलावा राजद ने आरा जिले के संदेश विधानसभा क्षेत्र से बाहुबली नेता अरुण यादव की पत्नी किरण देवी पर भरोसा किया है. जान लें कि अरुण यादव फरार चल रहे हैं. फेहरिश्त लंबी है. सजायाफ्ता बाहुबली राजबल्लभ यादव की पत्नी विभा देवी को नवादा सीट पर राजद ने प्रत्याशी बनाया है.

विभा देवी 2019 का लोकसभा चुनाव राजद से लड़ चुकी हैं, लेकिन जीत नहीं सकीं. मौजूदा समय में राजबल्लभ यादव जेल में हैं

मौजूदा विधायक कुन्ती देवी को राजद ने एक बार फिर गया जिले के अतरी विधानसभा क्षेत्र से चुनावी मैदान में उतारा है. पति राजेंद्र यादव हत्या के एक मामले में जेल में सजा काट रहे हैं जबकि कई अन्य अपराधिक मामले भी इन पर चल रहे हैं.

बाहुबली विधायक सुरेंद्र यादव को राजद ने बेलागंज से टिकट दिया गया है. सुरेंद्र 1990 से लगातार विधायक हैं.  राजद ने मोकामा से अनंत सिंह को प्रत्याशी बनाया है. वे फिलहाल जेल में बंद हैं.

इसे भी पढ़ें :  बिहार चुनाव : चिराग पासवान ने कहा, पिता की सलाह पर ही लोजपा अकेले उतरी, अमित शाह को बताया गया था

जदयू ने गया जिले की अतरी सीट से मनोरमा देवी को टिकट दिया

जदयू ने गया जिले की अतरी सीट से मनोरमा देवी को टिकट दिया है. मनोरमा देवी कार को साइड नहीं देने के कारण हत्या करने वाले रॉकी यादव की मां और दबंग रहे बिंदी यादव की पत्नी हैं. इस समय मनोरमा देवी स्थानीय प्राधिकार क्षेत्र से विधान पार्षद सदस्य हैं. रॉकी की गया जिले में सियासी तूती बोलती है.

जदयू ने  नवादा क्षेत्र की मौजूदा निर्दलीय विधायक पूर्णिमा यादव और उनके पति निर्दलीय विधायक कौशल यादव को टिकट दिया है. कौशल पर राजस्व घोटाले समेत कई अन्य अपराधिक मामले चल रहे हैं

बीमा भारती जदयू के टिकट पर चुनाव लड़ रही हैं

राजद विधायक बीमा भारती पाला बदलकर जदयू के टिकट पर रूपौली विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ रही हैं. बीमा भारती के पति अवधेश मंडल पर हत्या, रंगदारी जैसे करीब एक दर्जन से ज्यादा मामले हैं. लालगंज के विधायक मुन्ना शुक्ला मंत्री वृजबिहारी प्रसाद की हत्याकांड में दोषी करार दिये गये हैं.  इस चुनाव में उनकी पत्नी अन्नु शुक्ला जदयू से ताल ठोंक रही हैं.

बक्सर जिले के शाहपुर विधानसभा क्षेत्र की विधायक मुन्नी देवी और खगडिया की पूनम देवी एक बार फिर अपने पति के सहारे चुनाव मैदान में उतर चुकी हैं. मुन्नी के पति भुअर ओझा और देवर विमेश्वर ओझा कई अपराधिक मामले में आरोपी है जबकि पूनम के पति रणवीर यादव पर भी कई अपराधिक मामले चल रहे हैं.

2019 के लोकसभा चुनाव में भी बाहुबली पूर्व सांसद शहाबुद्दीन ने अपनी पत्नी हिना शहाब, पप्पू यादव ने अपनी मां शांति देवी, बाहुबली पूर्व सांसद सूरजभान ने अपनी पत्नी वीणा देवी को चुनाव मैदान में उतारा था लेकिन इन सभी को चुनावों में मुंह की खानी पड़ी थी.

advt
Advertisement

Related Articles

Back to top button