BiharBihar Election 2020Bihar UpdatesMain Slider

बिहार चुनाव : क्या तेजप्रताप के खिलाफ पत्नी ऐश्वर्या उतरेंगी चुनावी मैदान में !

Patna : चुनाव आयोग ने बिहार में विधानसभा चुनाव की घोषणा कर दी है. तीन चरणों में चुनाव होने है. घोषणा के साथ ही राजनीतिक पार्टियों में हलचल तेज हो गयी है. इधर चर्चा है कि बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री के बड़े बेटे और पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेजप्रताप यादव के उनकी पत्नी ऐश्वर्या चुनावी मैदान में उतर सकती है. कहा जा रहा है कि ऐश्वर्या जेडीयू की उम्मीदवार हो सकती है.

इसे भी पढ़ें :Corona Update: देश में संक्रमण के मामले 60 लाख के पार, अबतक 95 हजार से ज्यादा मौतें

जेडीयू बना सकती है ऐश्वर्या को उम्मीदवार

तेजप्रताप यादव हसनपुर विधानसभा सीट से चुनाव लडेंगे. इस सीट पर जदयू उनकी पत्नी ऐश्वर्या को अपना उम्मीदवार बना सकती है. अगर ऐसा होता है यह काफी दिलचस्प मुकाबला होगा जिस पर पूरे देश की निगाहें होगी. बता दें कि तेज प्रताप के ससुर चंद्रिका राय जेडीयू में शामिल हो गए हैं. राजनीतिक पंडितों का कहना है कि पार्टी राजकुमार राय को इस बार किसी दूसरे सीट से चुनाव लड़ा सकती है या फिर विधान परिषद भेज सकती है. हालांकि अभी तक जेडीयू की तरफ से आधिकारिक रूप से ऐसा कोई बयान नहीं आया है.

इसे भी पढ़ें :बॉलीवुड ड्रग्स कनेक्शन : अब करण जौहर की पार्टी के वीडियो पर एनसीबी की नजर

अभी राजकुमार राय है हसनपुर के विधायक

हसनपुर सीट अभी जेडीयू के कब्जे में है. राजकुमार राय़ यहां से विधायक है. पिछल् विधानसभा चुनाव में जेडीयू और आरजेडी के संयुक्त उम्मीदवार थेहालांकि इस बार हालात बदलें हुए हैं और इसहिए इस तरह की चर्चा को बल मिल रहा है.

जेडीयू के द्वारा ऐश्वर्या को हसनपुर से खड़ा करने की एक वजह यह भी हो सकता है कि तेजप्रताप और उनकी पत्नी के बीच शादी के बाद से ही रिश्तों में खटास आ गयी थी. ऐश्वर्या ने अपने ससुरालवालों के खिलाफ दहेज प्रताड़ना और घरेलू हिंसा का आरोप लगाते हुए मामला दर्ज कराया था. पति पत्नी के बीच का घरेलू विवाद अब राजनीतिक प्रतिस्पर्धा भी बन सकता है.

इधर तेजप्रताप अपने लिए एक सुरक्षित सीट की तलाश में थे. हसनपुर यादव बहुल क्षेत्र है पर अगर अटकलें सही साबित हुई और ऐश्वर्या इस सीट पर उतरती हैं तो उनके लिए भी मुश्किलें खड़ी हो सकती हैं.

इसे भी पढ़ें :राज्यसभा के उपसभापति हरिवंश ने 20 सितंबर की घटना पर स्पष्टीकरण जारी किया

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: