BiharBihar UpdatesELECTION SPECIAL

बिहार चुनाव : बहुत कन्फ्यूजन है… लोजपा के प्रचार वाहनों पर बज रहा है गीत… भाजपा और लोजपा एके है…

लोजपा के प्रचार वाहनों पर गीत बज रहा है कि भाजपा और लोजपा एके है.  इस बात से नीतीश परेशान हैं.  पीएम मोदी भी अपनी चुनावी रैलियों में खुल कर लोजपा पर वार नहीं करते हैं

Patna : बिहार चुनाव का दूसरा फेज सामने है. पहले फेज की वोटिंग बिहार में खत्म हो गयी है. दूसरे फेज में छपरा, सिवान, मोतिहारी, वैशाली समेत कई जिलों में चुनाव हैं. सभी दलों का धुआंधार प्रचार जारी है. एक बात को आप नजरअंदाज नहीं कर सकते कि चुनावी माहौल में चिराग के  तेवर की चर्चा बिहार में जम कर है. लोजपा सुप्रीमो चिराग पासवान लगातार नीतीश पर तीखा प्रहार कर रहे हैं.

क्या भाजपा और लोजपा में कोई डील है?

दिलचस्प नजारा यह है कि लोजपा के प्रचार वाहनों पर यह गीत बज रहा है कि भाजपा और लोजपा एके है.  इस बात से नीतीश परेशान हैं.  साथ ही पीएम मोदी भी अपनी चुनावी रैलियों में खुल कर लोजपा पर वार नहीं करते हैं. लोजपा सुप्रीमो चिराग पासवान लगातार यह कह रहे हैं कि हम पीएम मोदी के हनुमान हैं और उनके लिए काम कर रहे हैं. वह नीतीश कुमार को जेल भिजवाने की बात कर रहे हैं.

Catalyst IAS
ram janam hospital

लोग कयास  लगा रहे हैं कि क्या भाजपा और लोजपा में कोई डील है? क्योंकि चिराग समर्थित उम्मीदवारों के कैंपेन सॉन्ग में  भाजपा और लोजपा एक ही है.. गीत बजना कन्फ्यूजन पैदा कर रहा है. हालांकि भाजपा के आला नेता इस बात से इनकार करते रहे हैं. जान लें कि  लोजपा ने ज्यादातर भाजपा के बागी उम्मीदवारों को टिकट दिया है.

The Royal’s
Sanjeevani

पहले फेज की वोटिंग बिहार में खत्म हो गयी है. पालीगंज, दिनारा और नोखा से भाजपा के 3 बड़े बागी मैदान में थे.  सभी लोजपा से चुनाव लड़ रहे थे. जमीनी स्तर पर इनके लिए काम भाजपा से जुड़े लोग ही कर रहे थे. एक पार्टी नेता ने नाम न बताने की शर्त पर कहा कि पार्टी कार्यकर्ताओं से है.  हम लोग अपने उम्मीदवार के लिए काम कर रहे हैं.

दूसरे फेज में छपरा, सिवान, मोतिहारी, वैशाली समेत कई जिलों में चुनाव है

दूसरे फेज में छपरा, सिवान, मोतिहारी, वैशाली समेत कई जिलों में चुनाव हैं. इन जिलों में भी जदयू के खिलाफ लोजपा ने उम्मीदवार उतारे हैं. भाजपा के नेता यह दावा कर रहे हैं कि लोजपा से हमारा कोई संबंध नहीं है. लेकिन इन जिलों में लोजपा के जितने उम्मीदवार हैं, उनके प्रचार वाहनों पर यह गीत जरूर बज रहा है कि भाजपा और लोजपा एके है.

कुछ नेता तो पोस्टरों पर भी यह लिखवा बांट रहे हैं. सुगौली विधानसभा क्षेत्र में कई जगहों पर ऐसे पोस्टर दिखे, जहां पर लिखा हुआ था कि भाजपा और लोजपा एक ही है. साथ ही जमीनी स्तर पर नेता लगातार इस मैसेज को स्प्रेड भी कर रहे हैं. ऐसी स्थिति हर सीट पर है. जहां भाजपा के कार्यकर्ता लोजपा उम्मीदवारों के लिए काम कर रहे हैं. लेकिन भाजपा के नेता इसे खारिज करते रहे हैं, मगर हकीकत कुछ और बयां कर रही है.

Related Articles

Back to top button