Bihar

बिहार चुनाव : राहुल गांधी का तंज, मोदी जी के भाषण कैसे लगे? अच्छे लगे? नीतीश कुमार की सरकार कैसी लगी?

जब चीन ने हमारे क्षेत्र में घुसपैठ की, तब प्रधानमंत्री ने हमारे वीरों का अपमान करते हुए देश को झूठ क्यों कहा कि 'हिंदुस्तान के अंदर कोई नहीं आया.

पटना : पीएम मोदी के कदमताल पर बिहार के चुनावी रण में आज उतरे कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने शुक्रवार को नवादा के हिसुआ में चुनावी रैली को संबोधित किया. उनका भाषण लगभग मोदी पर केंद्रित रहा. उन्होंने कहा, मोदी जी के भाषण कैसे लगे? अच्छे लगे? इसी रौ में कहा, नीतीश कुमार की सरकार कैसी लगी?

Jharkhand Rai

राहुल ने पीएम मोदी पर तंज कसते हुए आते हैं और कहते हैं कि किसानों के सामने सिर झुकाता हूं, सेना के सामने सिर झुकाता हूं, मजदूरों के सामने सिर झुकाता हूं, छोटे व्यापारियों के सामने सिर झुकाता हूं… फिर घर जाते हैं और अंबानी-अडाणी का काम करते हैं. लेकिन इस बार बिहार में नरेंद्र मोदी को सही जवाब मिलेगा.

प्रधानमंत्री ने देश को झूठ क्यों कहा, हिंदुस्तान के अंदर कोई नहीं आया

इस क्रम में चीन का जिक्र करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि चीन ने हमारे 20 बहादुर जवानों को शहीद किया, 1200 वर्ग किलोमीटर जमीन हथिया ली. जब चीन ने हमारे क्षेत्र में घुसपैठ की, तब प्रधानमंत्री ने हमारे वीरों का अपमान करते हुए देश को झूठ क्यों कहा कि ‘हिंदुस्तान के अंदर कोई नहीं आया. आज कहते हैं कि मैं सिर झुकाता हूं.

इसे भी पढ़ेः बिहार चुनावः अब BJP ने की वादों में नौकरियों की बरसात

Samford

कांग्रेस सांसद ने कहा कि सियाचीन में हमारे युवा आज़ादी के बाद से अब तक हमारी रक्षा करते आये हैं. लद्दाख, जहां हिंदुस्तान की सीमा है और उस सीमा पर बिहार, उत्तर प्रदेश और बाकी प्रदेशों के युवा अपना खून-पसीना एक करके हमारी सीमा और जमीन की रक्षा करते हैं.

बिहारियों से झूठ मत बोलिये

कहा कि बिहारियों से झूठ मत बोलिये, बिहारियों को यह समझाइए कि कितना रोजगार दिया है. पिछले चुनाव में 2 करोड़ रोजगार बोला था, क्या मिला? कांग्रेस नेता ने कहा कि नोटबंदी का क्या आपको फायदा हुआ, आप बैंक के सामने धूप बारिश में खड़े थे. बैंक में पैसा डाला. आपका पैसा कहां गया? हिंदुस्तान के सबसे अमीर लोगों की जेब के अंदर.

क्या अडाणी बैंक के सामने खड़े थे क्या, क्या अंबानी बैंक के सामने खड़े थे क्या? हमारी सरकार थी तो 70 हजार करोड़ रुपये माफ किया. एमपी, छत्तीसगढ़, पंजाब में किसानों का कर्जा माफ किया.

इसे भी पढ़ेः बिहार चुनाव : टाइम्स नाउ और सी-वोटर के सर्वे में महागठबंधन से एनडीए सिर्फ ढाई प्रतिशत वोटों से आगे

किसानों के विरोध में तीन नये कानून बनाये

राहुल गांधी ने कहा कि अंबानी-अडाणी के लिए रास्ता साफ किया जा रहा है. आपका खेत आप से छीन लिया जायेगा और उनके हाथ में चले जायेंगे, कहा कि किसानों पर हमला करने के लिए तीन नए कानून बनाये. बिहार में यह पहले किया था अब पूरे देश में कर रहे हैं. मंडियों और एमएसपी को खत्म किया जा रहा है, लाखों लोगों को बेरोजगार किया जा रहा है.

तेजस्वी ने भी रैली को किया संबोधित

नवादा के हिसुआ में बदलाव संकल्प रैली में राहुल गांधी के साथमहागठबंधन की ओर सीएम पद के उम्मीदवार तेजस्वी यादव ने रोजगार का मुद्दा उठाया. कहा कि सीएम का कहना है कि बिहार एक लैंडलॉक राज्य है, इसलिए समुद्र के अभाव में कारखाने स्थापित नहीं किए जा सकते हैं.
नीतीश जी, आप अब थक चुके हैं और बिहार को नहीं संभाल सकते. पंजाब, राजस्थान और हरियाणा भी लैंडलॉक वाले राज्य हैं, फिर भी हमारे लोग वहां काम करने के लिए जाते हैं क्योंकि उनके यहां कारखाने हैं.

इसे भी पढ़ेः बिहार चुनाव : कांग्रेस के निशाने पर नीतीश, कहा, बिहार को पिछड़ेपन के गर्त में पहुंचा दिया

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: