BiharBihar Election 2020Bihar Updates

बिहार चुनाव : पीएम मोदी ने नीतीश सरकार की तारीफ की, कहा, बिहारी किसी कन्फ्यूजन में नहीं रहते

देश ने किसानों को बिचौलियों और दलालों से मुक्ति दिलाने का फैसला लिया तो ये बिचौलियों और दलालों के पक्ष में खुलकर मैदान में हैं.

Patna : पीएम मोदी शुक्रवार को सासाराम में अपनी पहली रैली में नीतीश सरकार की तारीफों के पुल बांधते हुए विपक्ष पर हमलावर हुए. मोदी ने अपने भाषण में किसानों की MSP, बैंक खाते, राफेल, कोविड 19 का भी जिक्र किया. साथ ही बिहारवासियों की खासियत बतायी.

Jharkhand Rai

इस क्रम में पीएम ने कहा कि मैंने बिहार के कई लोगों के साथ करीब से काम किया और सीखा है. एक बात बिहारियों में बहुत अच्छी होती है, जो उनकी स्पष्टता है. वे कन्फ्यूजन में नहीं रहते हैं.

यह महामारी न जाने कितने लोगों की जान ले लेती

मोदी ने कोविड 19 को लेकर कहा कि बिहार में तेजी से काम न हुआ होता, तो यह महामारी न जाने कितने लोगों की जान ले लेती. कितना बड़ा हाहाकार मचता. कोई कल्पना भी नहीं की जा सकती थी. कहा कि आज बिहार कोरोना का मुकाबला करते हुए सारी सावधानियों के साथ लोकतंत्र का पर्व मना रहा है.

इसे भी पढ़ेः पर्शियन बिल्ली की हुई मौत, मालिक ने लोअर बाजार थाना में दर्ज करायी गला दबाकर मारने की FIR

Samford

नीतीश कुमार ने काम करने का मौका मांगा

पीएम मोदी से पहले सासाराम में बिहार के सीएम और जदयू प्रमुख नीतीश कुमार ने कहा, मैं आपको आश्वस्त करता हूं कि अगर आपने हम लोगों को काम करने का मौका दिया तो हम लोग हर खेत में सिंचाई पहुंचा देंगे और हर गांव में नयी तकनीक के लाभ उपलब्ध होंगे.

विपक्ष देश के हर संकल्प के सामने रोड़ा बनकर खड़ा हैं.

मोदी ने कहा कि देश जहां संकट का समाधान करते हुए आगे बढ़ रहा है, विपक्ष देश के हर संकल्प के सामने रोड़ा बनकर खड़ा हैं. कहा कि देश ने किसानों को बिचौलियों और दलालों से मुक्ति दिलाने का फैसला लिया तो ये बिचौलियों और दलालों के पक्ष में खुलकर मैदान में हैं.

आरोप लगाया कि मंडी और MSP तो बहाना है, असल में दलालों और बिचौलियों को बचाना है.
लोकसभा चुनाव से पहले जब किसानों के बैंक खाते में सीधे पैसे देने का काम शुरू हुआ था, तब इन्होंने कैसा भ्रम फैलाया था. जब राफेल विमानों को खरीदा गया, तब भी ये बिचौलियों और दलालों की भाषा बोल रहे थे.

इसे भी पढ़ेःपत्नी के साथ चार दिनों से अनशन पर बैठे हैं वायु सेना के पदाधिकारी वीके सिंह, सुधि नहीं ले रहा गिरिडीह प्रशासन

रामविलास पासवान को दी श्रद्धांजलि

पीएम ने कहा, अपने हाल ही में बिहार ने अपने दो सपूतों को खोया है जिन्होंने यहां के लोगों की दशकों तक सेवा की है. मेरे करीबी मित्र, गरीबों, दलितों के लिए अपना जीवन समर्पित करने वाले और आखिरी सांस तक मेरे साथ रहने वाले रामविलास पासवान जी को मैं श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं.

इसे भी पढ़ेः लालू की ‘जेल’ में नवमी को होगी दो बकरों की बलि

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: