NEWS

बिहार इलेक्शनः चुनावी रणनीति और सीटों की साझेदारी को लेकर नीतीश से मिले नड्डा

Patna: बिहार में चुनावी सरगर्मी तेज है. नवंबर तक सूबे में विधानसभा चुनाव होने हैं. ऐसे में सभी पार्टियां चुनावी तैयारियों में जोरशोर से जुटी हुईं है. इसी कड़ी में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने विधानसभा चुनावों के मद्देनजर एनडीए के घटक दलों में सीटों के बंटवारे को लेकर शनिवार को भाजपा अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा से मुलाकात की.

Jharkhand Rai

इस दौरान उप-मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी, बीजेपी के बिहार चुनाव प्रभारी और महाराष्ट्र के पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस, राष्ट्रीय महासचिव और प्रदेश प्रभारी भुपेंद्र यादव तथा प्रदेश पार्टी अध्यक्ष संजय जायसवाल भी मौजूद रहे. नड्डा ने नीतीश कुमार से 1, अणे मार्ग स्थित उनके आवास पर मुलाकात की.

इसे भी पढ़ेंः पूर्व नेवी ऑफिसर को पीटने वाले शिवसेना कार्यकर्ता 14 घंटों में रिहा, मिली जमानत

सीटों के बंटवारे पर मंथन

जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष कुमार के साथ प्रमुख पार्टी सहयोगी राजीव रंजन सिंह ऊर्फ ललन भी इस मौके पर मौजूद थे. उन्होंने नड्डा का गर्मजोशी से स्वागत किया. मूल रूप से हिमाचल प्रदेश के रहने वाले नड्डा का जन्म और परवरिश पटना में ही हुई है.

Samford

माना जा रहा है कि करीब आधे घंटे तक चली बैठक में दोनों दलों के नेताओं ने एनडीए के घटक दलों के बीच सीटों की साझेदारी के मुद्दे पर चर्चा की. गठबंधन में रामविलास पासवान की पार्टी लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) भी शामिल है.

ऐसा माना जा रहा है कि भाजपा नेतृत्व ने नीतीश कुमार को यह आश्वासन भी दिया है कि वह जेडीयू और लोजपा के बीच उपजे मतभेदों को दूर करने में दखल देगी. गौरतलब है कि लोजपा के युवा अध्यक्ष चिराग पासवान ने हाल में जेडीयू के खिलाफ तीखे तेवर दिखाए थे. हालांकि, नड्डा के पटना पहुंचते ही चिराग के तेवर नरम होते भी दिख रहे हैं.

इसे भी पढ़ेंः नीरव मोदी केस में बोले पूर्व जस्टिस काटजूः भारत में नहीं मिलेगा निष्पक्ष ट्रायल, ज्यादातर न्यायपालिका भ्रष्ट

‘आत्मनिर्भर बिहार अभियान’ की शुरुआत

मुख्यमंत्री के साथ बैठक के बाद बीजेपी अध्य़क्ष नड्डा ने यहां पार्टी के प्रदेश मुख्यालय में ‘आत्मनिर्भर बिहार अभियान’ की शुरुआत की. इसके बाद वह मुजफ्फरपुर जनपद जाएंगे जहां महिला किसानों और लीची की खेती करने वालों से एक गांव में चर्चा करेंगे. इसके बाद नड्डा का दरभंगा जाने का कार्यक्रम है.

 

बता दें कि बिहार के दो दिवसीय दौरे पर शुक्रवार शाम नड्डा पटना पहुंचे.  वहीं बीते शाम को एक संवाददाता सम्मेलन में बिहार विधानसभा के लिये भाजपा के चुनाव प्रभारी देवेंद्र फडणवीस ने जेडीयू और लोजपा के बीच कटुता कम करने का प्रयास करते हुए टिप्पणी की, कोई भी एनडीए नहीं छोड़ने जा रहा, यद्यपि कई लोग हमारे साथ जुड़ेंगे. महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री ने दोनों दलों के बीच उपजे मतभेदों को लेकर कहा कि यह “विविध विचारधाराओं के कारण ऐसा है और इसलिये हम अलग-अलग राजनीतिक दल हैं लेकिन एक उद्देश्य के लिये एकजुट हैं.”

बता दें कि राज्य में विधानसभा चुनावों का कार्यक्रम जल्द ही जारी होने की उम्मीद है. निर्वाचन आयोग ने संकेत दिये थे कि वह 29 नवंबर को खत्म हो रहे मौजूदा विधानसभा के कार्यकाल से पहले ही चुनाव प्रक्रिया पूरी करने का इच्छुक है.

इसे भी पढ़ेंः गुजरात से रेस्क्यू कर रांची लायी गयी 19 नाबालिग लड़कियां

 

Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: