Bihar

बिहार चुनाव: बीजेपी अध्यक्ष नड्डा सांसदों संग चुनावी रणनीति पर करेंगे मंथन

विज्ञापन

New Delhi: कोरोना काल में बिहार में चुनाव को टालने की याचिका सुप्रीम कोर्ट से खारिज होने के बाद राजनीतिक दलों की तैयारी भी तेज हो गयी है. प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव की तैयारियों के मद्देनजर भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा शनिवार को राज्य के पार्टी सांसदों के साथ बैठक कर चुनावी रणनीति पर मंथन करेंगे.

इसे भी पढ़ेंः झारखंड के 11 DSP का तबादला, प्रभात रंजन बने रांची सदर के नये डीएसपी

चुनावी तैयारी पर मंथन

कोरोना वायरस महामारी के बीच पार्टी लगातार चुनावी तैयारियों में लगी हुई है. यह पहला मौका होगा जब नड्डा पार्टी के सांसदों की प्रत्यक्ष मौजूदगी में बैठक करेंगे. कार्यकर्ताओं को सक्रिय रखने के लिए अभी तक पार्टी डिजिटल माध्यम से लगातार बैठकें कर रही थी.

advt

नड्डा ने पिछले दिनों डिजिटल माध्यम से ही बिहार भाजपा कार्यकारिणी की दो दिवसीय बैठक को भी संबोधित किया था. इसके पहले भी पार्टी नेताओं से संवाद के लिए वह इसी माध्यम का उपयोग करते रहे हैं.

पार्टी सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक नड्डा विधानसभा चुनाव की रणनीति को लेकर बिहार के सभी 17 सांसदों के साथ शाम चार बजे से बैठक करेंगे. इन 17 सांसदों में रविशंकर प्रसाद, आर के सिंह, गिरिराज सिंह, अश्विनी चौबे और नित्यानंद राय जैसे केंद्रीय मंत्री भी शामिल हैं.

सांसदों के अलावा भाजपा महासचिव व बिहार के प्रभारी भूपेंद्र यादव भी बैठक में शामिल होंगे. भाजपा ने हाल ही में महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस को बिहार चुनाव की तैयारियों में शामिल किया है.

इसे भी पढ़ेंः चाईबासा के गुदड़ी जंगल में PLFI और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़, AK- 47 बरामद

adv

सितंबर में चुनाव घोषणा की संभावना

सितंबर में बिहार विधानसभा चुनाव के कार्यक्रम की घोषणा होने की संभावना है. बिहार विधानसभा के चुनाव, कोरोना वायरस महामारी के दौरान होने वाले भारत के पहले चुनाव होंगे. मौजूदा विधानसभा का कार्यकाल 29 नवंबर को समाप्त हो रहा है.

बता दें कि शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट ने कोरोना काल में इस साल के आखिरी में बिहार में होनेवाले चुनाव की मांग वाली याचिका को खारिज कर दिया. उच्चतम न्यायालय का कहना है कि कोरोना वायरस की वजह से बिहार में होनेवाले चुनाव नहीं रोके जा सकते हैं.

इसे भी पढ़ेंः  Corona Update: देश में 76,472 नये केस, मरीजों की संख्या 34 लाख के पार

advt
Advertisement

Related Articles

Back to top button