न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

#BiharElection: BJP-JDU गठबंधन अटूट, नीतीश के नेतृत्व में चुनाव लड़ेगा NDA – अमित शाह

सीएए को लेकर लोगों से समर्थन की भी अपील

902

Hajipur: बिहार में जल्द ही विधानसभा चुनाव होने है. ऐसे में राज्य में होनेवाले विधानसभा चुनाव एनडीए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व लड़ने वाली है. गुरुवार को अमित शाह ने इसकी घोषणा की.

भाजपा और जदयू के गठबंधन को अटूट बताते हुए उन्होंने कहा कि केंद्र में मोदी जी नेतृत्व में और बिहार में नीतीश जी के नेतृत्व में एनडीए काम करने वाला है.

इसे भी पढ़ेंः#EconomySlowdown: अब UN ने भारत की GDP ग्रोथ रेट अनुमान को घटाकर 5.7% किया

केंद्रीय गृह मंत्री और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने बिहार की जनता से केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार द्वारा लागू किए गए संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) का समर्थन करने की अपील की.

‘नीतीश के नेतृत्व में लड़ेंगे चुनाव’

शाह ने कहा कि कुछ लोग अफवाह फैलाना चाहते हैं कि बिहार के अंदर अगला चुनाव कैसे होगा. मैं आज सारी अफवाहों का दूर करने आया हूं. बिहार में अगला चुनाव (2020 का विधानसभा चुनाव) नीतीश जी के नेतृत्व में राजग लड़ेगा. भाजपा और जदयू दोनों एक साथ चुनाव लड़ने वाले हैं.

Whmart 3/3 – 2/4
अमित शाह और नीतीश कुमार (फाइल फोटो)

उन्होंने राजद प्रमुख पर निशाना साधते हुए कहा कि लालू प्रसाद को जेल में रहकर फिर से मुख्यमंत्री बनने के जो सपने आते हैं उनसे मैं कहना चाहता हूं कि भाजपा और जदयू का गठबंधन अटूट है. इसमें आप कोई सेंधमारी नहीं कर पाएंगे.

उन्होंने कहा कि केंद्र में मोदी जी नेतृत्व में और बिहार में नीतीश जी के नेतृत्व में एनडीए काम करने वाला है.

इसे भी पढ़ेंःनीतीश के जल जीवन हरियाली कार्यक्रम को लेकर लालू ने साधा निशाना 

‘सीएए पर लोगों को गुमराह किया जा रहा’

बिहार के वैशाली के गढ खरौना पोखर मैदान में सीएए को लेकर भाजपा द्वारा चलाए जा रहे जनजागरण अभियान के तहत एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि सबसे अच्छा ‘रिस्पांस’ अगर सीएए को कहीं मिला है तो वह बिहार की भूमि पर मिला है.

Related Posts

तबलीगी जमात के 25,500 से ज्यादा सदस्य आइसोलेशेन वार्ड में रखे गये, हरियाणा के पांच गांव सील : स्वास्थय मंत्रालय

कुल 4067 मरीजों में से 35 प्रतिशत का तबलीगी जमात से संबंध, पिछले 24 घंटे में 693 नये मामले मिले

उन्होंने आरोप लगाया कि वोट बैंक की राजनीति कर अपना राजनीतिक उल्लू सीधा करने वाले एवं पीड़ितों और मानवधिकार की बात करने वाले कुछ लोग अल्पसंख्यकों और युवाओं को गुमराह कर रहे हैं कि सीएए के जरिए उनकी नागरिकता चली जाएगी.

उन्होंने कहा, ‘‘मैं बिहार के मुसलमान भाईयों से कहने आया हूं कि आप इस कानून को पढें और राहुल बाबा और लालू प्रसाद को भी बताने आया हूं. जनता को गुमराह मत करिए. ममता दीदी और केजरीवाल जी आप भी जनता को गुमराह मत करिए.’’

शाह ने कहा कि वह बिहार की जनता से कहने आए हैं कि इस कानून में किसी की नागरिकता लेने का कोई प्रावधान नहीं है.

‘दूसरे देशों में अल्पसंख्यकों की हालत बदतर’

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि देश की आजादी के समय जहां पाकिस्तान और बंगलादेश में करीब 30—30 प्रतिशत हिंदू, सिख और बौद्ध थे. ये लालू प्रसाद और राहुल बाबा जवाब दें इन देशों में अब कितने हिंदू और सिख बचे हैं .

उन्होंने कहा कि राजस्थान में हाल में हुए चुनाव के दौरान कांग्रेस पार्टी ने अपने घोषणा पत्र में लिखा है कि पाकिस्तान से आने वाले हिंदू और सिख को वह नागरिकता देगी. जब आप कहते हो तो ये सांप्रदायिक नहीं हुआ और मोदी जी करते हैं तब आपको सांप्रदायिक लगता है. इनका जो दोहरा मापदंड है उसे देश की जनता अब समझ चुकी है.

‘कांग्रेस-टीएमसी ने फैलायी हिंसा’

केंद्रीय गृह मंत्री ने आरोप लगाया कि पहले तीन—चार दिन जो दंगे हुए इसकी पूरी जिम्मेदारी और दोष कांग्रेस एवं ममता कंपनी का है. कांग्रेस पार्टी ने देश में दंगे फैलाए. इसलिए भाजपा के कार्यकर्ताओं ने तय किया है कि हम घर घर जाकर सच्चाई बताएंगे और देश की जनता को सीएए के समर्थन में लामबंद कर मोदी जी के हाथ मजबूत करेंगे.

उन्होंने कहा कि चार महीने के भीतर आसमान को छूने वाला राम लला का मंदिर अयोध्या की उसी भूमि पर बनाने की शुरूआत हम करने जा रहे हैं.

शाह ने कहा कि जेएनयू ने तीन साल पहले भारत तेरे टुकड़े होंगे हजार का नारा लगाने वालों को मोदी जी ने जेल भेजा पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल उनपर मुकदमा चलाने की अनुशंसा नहीं दे रहे हैं.

विपक्ष पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि ममता दीदी, लालू प्रसाद, केजरीवाल, राहुल बाबा और वामदल कान खोलकर सुन लें ये नरेंद्र मोदी सरकार है, ये नरेंद्र मोदी सरकार है भारत की भूमि पर भारत विरोधी नारा लगाएगा भारत माता के टुकड़े करने की बात करेगा उसकी जगह जेल की सलाखों के पीछे होगी.

इसे भी पढ़ेंः#Palamu: शौचालय निर्माण में घोटाले में शोकॉज का जवाब नहीं देने पर पांकी के ब्लॉक कोर्डिनेटर बर्खास्त

न्यूज विंग की अपील


देश में कोरोना वायरस का संकट गहराता जा रहा है. ऐसे में जरूरी है कि तमाम नागरिक संयम से काम लें. इस महामारी को हराने के लिए जरूरी है कि सभी नागरिक उन निर्देशों का अवश्य पालन करें जो सरकार और प्रशासन के द्वारा दिये जा रहे हैं. इसमें सबसे अहम खुद को सुरक्षित रखना है. न्यूज विंग की आपसे अपील है कि आप घर पर रहें. इससे आप तो सुरक्षित रहेंगे ही दूसरे भी सुरक्षित रहेंगे.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like