BiharBihar Election 2020National

बिहार चुनाव : अमित शाह ने चुप्पी तोड़ी,  इंटरव्यू में कहा, अगर-मगर कुछ नहीं, दो तिहाई बहुमत से जीतेंगे, नीतीश ही होंगे सीएम

अगर भाजपा की ज्यादा सीटें आती हैं, तब भी क्या नीतीश कुमार ही सीएम बनेंगे.  इस सवाल  पर अमित शाह ने कहा कि अगर-मगर का कोई सवाल ही नहीं है

Patna : बिहार विधानसभा चुनाव  को लेकर देश के गृहमंत्री अमित शाह ने आखिरकार चुप्पी तोड़ी है. शनिवार को अमित शाह ने साफ कर दिया कि एनडीए नीतीश कुमार के नेतृत्व में बिहार चुनाव लड़ रहा है. कहा कि बिहार में दो तिहाई बहुमत से जीत दर्ज करेंगे. उसके बाद नीतीश कुमार ही मुख्यमंत्री बनेंगे.

जान लें कि अमित शाह ने एक निजी चैनल से बातचीत के क्रम में कहा कि जब वे पार्टी अध्यक्ष थे, तब उन्होंने भी कहा था और अब  जेपी नड्डा भी कह रहे है कि नीतीश कुमार के नेतृत्व में ही बिहार चुनाव लड़ा जा रहा है. जीतने पर नीतीश कुमार ही एनडीए के मुख्यमंत्री बनेंगे. शाह के अनुसार इसमें कोई किंतु-परंतु नहीं है. कोई दोराय नहीं है, कोई दो मत नहीं है. कहा कि जो कोई भी भ्रांतियां फैलाने की कोशिश कर रहा है, मैं आज उसपर फुल स्टॉप लगाने जा रहा हूं.

इसे भी पढ़ें : बिहार चुनाव में राहुल गांधी की इंट्री, हिसुआ और कहलगांव में 23 अक्तूबर को रैली

गठबंधन का धर्म होता है और हम वह धर्म निभाते हैं 

पूछे जाने पर कि अगर भाजपा की ज्यादा सीटें आती हैं, तब भी क्या नीतीश कुमार ही सीएम बनेंगे.  इस सवाल  पर अमित शाह ने कहा कि अगर-मगर का कोई सवाल ही नहीं है. कुछ कमिटमेंट इस तरह के होते हैं जिन्हें सार्वजनिक रूप से किया जाता है और उनका पालन किया जाता है.   बिहार में भाजपा अकेले चुनाव क्यों नहीं लड़ती है. य़ह पूछे जाने पर  अमित शाह ने कहा कि जहां तक अकेले चुनाव लड़ने का सवाल है, इस पर पार्टी का संगठन का विस्तार कितना हुआ है, सारी चीजें देखी जाती हैं.

लेकिन मैं बताना चाहता हूं कि गठबंधन का भी एक धर्म होता है. कहा कि नीतीश कुमार से हमारा कोई नया गठबंधन नहीं है. समता पार्टी के समय से नीतीश कुमार एनडीए के सहयोगी रहे हैं. हालांकि बीच में कुछ गड़बड़ हुई लेकिन यह अच्छा है कि वे दोबारा हमारे साथ हैं. गठबंधन का धर्म होता है और हम वह धर्म निभाते हैं.

इसे भी पढ़ें :  बिहार चुनाव : जानिए वोटकटवा कहे जाने पर  लोजपा अध्यक्ष चिराग पासवान ने क्या कहा 
 

adv
advt
Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: