BiharCorona_Updates

बिहार: #CoronaVirus संदिग्ध की मौत, संक्रमितों की संख्या हुई 29

Patna: बिहार के भोजपुर जिले में एक कोरोना वायरस संदिग्ध की गुरुवार शाम मौत हो गयी. इस मौत के बाद कोरोना वायरस से प्रदेश में अब तक मौत के दो मामले सामने आये हैं.

इससे पहले मुंगेर निवासी एक मरीज की 21 मार्च को मौत हो गयी थी. प्रदेश में इस रोग के 29 पॉजिटिव मामले अब तक सामने आ चुके हैं.

इसे भी पढ़ें- #PMModi की अपीलः 5 अप्रैल को रात 9 बजे 9 मिनट के लिए दीया जलाकर कोरोना के अंधेरे को दूर भगाएं

1973 संदिग्ध की अब तक हो चुकी है जांच

बिहार स्वास्थ्य सोसायटी की राज्य निगरानी अधिकारी डॉ रागिनी मिश्र ने शुक्रवार को बताया कि भोजपुर जिला मुख्यालय स्थित सदर अस्पताल में भर्ती एक मरीज की कल शाम मृत्यु हो गयी. जिस शख्स की मौत हुई है उनका नमूना जांच के लिए पटना स्थित इंदिरा गांधी आयुर्विज्ञान संस्थान (आईजीएमएस) भेजा गया था.

बिहार में अब तक तक कोरोना वायरस के 1973 संदिग्ध रोगियों के नमूनों की जांच की जा चुकी है जिनमें अब तक 1940 नमूने निगेटिव और 29 पॉजिटिव पाए गये हैं.

इसे भी पढ़ें- MLA विनोद सिंह ने कहा- CM को उलझा रहे हैं अफसर, जिस नियम से हाथी उड़ाया, उसी नियम से गरीबों की करें मदद 

दो मरीज ठीक हो चुके हैं

गौरतलब है कि मुंगेर निवासी एक मरीज जिसकी 21 मार्च को पटना एम्स में मौत हो गयी थी, के शव को अंतिम संस्कार के लिए उसके परिजनों को सौंप दिए जाने के बाद उसके कोरोना वायरस पॉजिटिव होने की रिपोर्ट आयी थी.

कतर से लौटे मुंगेर निवासी उक्त मरीज के संपर्क में बीते दिनों में 64 व्यक्ति आये थे. जिनमें से 55 के सैंपल जांच के लिए आरएमआरआई भेजे गये थे, जिसमें से अब तक 11 कोरोना वायरस के लिहाज से पॉजिटिव पाये गये हैं. बिहार में अब तक दो कोरोना पॉजिटिव मरीज ठीक भी हुए हैं जिन्हें अस्पताल से छुट्टी दी जा चुकी है. 

इसे भी पढ़ें- इंदौर में स्वास्थ्य कर्मियों पर पथराव का मामला: गिरफ्तार सात आरोपियों में से चार पर रासुका, अन्य छह हिरासत में

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button