BiharCorona_Updates

बिहार: Corona के रिकॉर्ड 301 नये केस, दो लोगों की मौत

प्रदेश में 9 हजार के करीब पहुंचा आंकड़ा.

Patna: बिहार में शनिवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 301 मामले सामने आयै हैं. प्रदेश में दो लोगों की मौत हो गयी. राज्य में इस महामारी से अब तक कुल 58 लोगों की जान गयी है. अधिकारियों ने बताया कि इन नये मामलों के साथ ही राज्य में कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 8,979 हो गयी.

इसे भी पढ़ें- चीन में भारतीय राजदूत का बयान जारी करने पर प्रसार भारती ने न्यूज एजेंसी PTI (भाषा) को बताया राष्ट्र विरोधी

रोहतास-बेगूसराय में एक-एक और मौत

स्वास्थ्य सचिव लोकेश कुमार सिंह ने बताया कि रोहतास जिले के 60 वर्षीय एक व्यक्ति की शुक्रवार को मौत हो गयी. वह अन्य बीमारियों से ग्रसित थे. वहीं दूसरे व्यक्ति की मौत बेगूसराय में हुई.

हालांकि उसके बारे में ज्यादा जानकारी अभी नहीं मिली है. बेगूसराय में अब तक चार लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं इस जिले से ज्यादा मौतें सिर्फ दरभंगा, पटना और सारण में (पांच-पांच मौतें) हुई है.

इसे भी पढ़ें- JBVNL के पास बकाया 5670 करोड़ का भुगतान नहीं करने पर 7 जिलों में बिजली कटौती करेगा DVC

अब तक राज्य में 6,930 मरीज हो चुके हैं ठीक

बिहार में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले सभी 38 जिलों से आए हैं और सबसे ज्यादा 557 मामले पटना में, भागलपुर में 430, मधुबनी में 424, सीवान में 401, बेगूसराय में 384 और रोहतास में 323 मामले सामने आये हैं. सिर्फ शिवहर, अरवल और जमुई में ही 100 से कम मामले सामने आये हैं.

हालांकि स्वास्थ्य सचिव ने बताया कि बिहार में स्थिति ‘सुधर’ रही है. राज्य में संक्रमण मुक्त होने की दर राष्ट्रीय स्तर के औसत 58.14 से ज्यादा 78 फीसदी है. अब तक राज्य में 6,930 मरीज इस रोग से उबर चुके हैं.

इसे भी पढ़ें- लॉकडाउन में 34 प्रतिशत परिवारों को आंगनबाड़ी केंद्रों से पोषण आहार नहीं मिला

Telegram
Advertisement

3 Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button
Close