न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

बिहार में पोस्टर पर सियायत गर्म, राहुल गांधी को बताया ब्राह्मण

प्रदेश कांग्रेस के पूर्व कार्यकारी अध्यक्ष कौकब कादरी के तस्वीर के आगे मुस्लिम समुदाय लिख दिया गया.

168

Patna : बिहार में एक पोस्टर के कारण सियासत तेज हो गई है. बिहार कांग्रेस मुख्यालय, पटना सदाकत आश्रम के बाहर लगे एक होर्डिंग ने बिहार कांग्रेस में नया बवाल खड़ा कर दिया है. इस होर्डिंग में राज्य कांग्रेस के कई नेताओं के साथ-साथ राहुल गांधी की फोटो है. इस पोस्टर में खास बात यह है कि नेताओं की तस्वीर के साथ उनकी जातियां भी बताई गई है. जिसमें राहुल गांधी को ब्राह्मण, नवनियुक्त प्रदेश मदन मोहन झा को ब्राह्मण और राज्य प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल को राजपूत बतलाया गया है. प्रदेश कांग्रेस के पूर्व कार्यकारी अध्यक्ष कौकब कादरी के तस्वीर के आगे मुस्लिम समुदाय लिख दिया गया है.

इसे भी पढ़ें : पटना : प्रिंसिपल ने छात्रों को फुटपाथ पर सुलाया, निलंबित

कांग्रेस का जातिवादी चेहरा हुआ उजागर : बीजेपी प्रवक्ता 

वहीं बिहार बीजेपी प्रवक्ता निखिल आनंद ने इस पोस्टर को लेकर कांग्रेस को आड़े हाथ लेते हुए कहा चुनाव आयोग से इस मुद्दे पर संज्ञान लेने की मांग की. उन्होंने आगे कहा कि बिहार कांग्रेस द्वारा राहुल गांधी के सम्मान में जो पोस्टर लगाए गए हैं, इससे इस पार्टी का जातिवादी चेहरा झलकता है. कांग्रेस ने आजादी के बाद से ही देश को न सिर्फ जातिवादी आग में झोंका बल्कि धार्मिक तुष्टिकरण की राजनिति भी की है.

इसे भी पढ़ें : बेतिया में स्कूल की छत गिरने से एक छात्र की मौत, कई गंभीर रूप से घायल

palamu_12

बीजेपी प्रवक्ता ने कहा कि कांग्रेस का अस्तित्व ही जातिवाद, धार्मिक तुष्टिकरण, परिवारवाद और भ्रष्टाचार पर टिका हुआ है. कांग्रेस की कोई विचारधारा ही नहीं है.  कांग्रेस का धरातल पर संगठन का कोई नामों-निशान नहीं बचा है.

इसे भी पढ़ें : मुजफ्फरपुर बालिका गृह मामला : अदालत ने चार आरोपियों की रिमांड अवधि बढ़ायी

आनंद ने कहा, बिहार कांग्रेस के इस जातिवाद फैलाने वाले पोस्टर पर चुनाव आयोग को संज्ञान लेना चाहिए. कांग्रेस के चाल, चरित्र और चेहरे में जो निरंतर गिरावट आने के कारण ही देश की आजादी के बाद महात्मा गांधी जी ने कांग्रेस को भंग करने की बात कही थी, जो वर्तमान में सत्य साबित हो गया है. सार्वजानिक तौर पर देश में जातिवाद एवं धार्मिक तुष्टिकरण का जहर फैलाने के लिए कांग्रेस नेता राहुल गांधी को बिहार और देश की जनता से माफ़ी मांगे.

 

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

%d bloggers like this: