Lead NewsNational

बिहार :  डिप्टी सीएम के लिए ताराकिशोर प्रसाद और मंजू देवी का नाम कंफर्म, आज सीएम के साथ शपथ लेंगे

Ptana :  ये तय हो गया है कि नीतीश कुमार आज शाम सातवीं बार बिहार के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. बिहार के राज्यपाल फागू चौहान नीतीश कुमार को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाएंगे. वहीं खबरों के मुताबिक डिप्टी सीएम पद के लिए बीजेपी की ओर से बीजेपी विधायक दल के नेता तार किशोर प्रसाद और उपनेता मंजू देवी का नाम तय कर दिया गया है.

बता दें कि कटिहार से चौथी बार निर्वाचित विधायक तारकिशोर प्रसाद को रविवार को भाजपा विधानमंडल दल का नेता और बेतिया से विधायक रेणु देवी को उपनेता चुना गया था. ऐसे संकेत मिल रहे थे कि दोनों को नीतीश कुमार नीत नयी राजग सरकार में उपमुख्यमंत्री बनाया जा सकता है.

भाजपा विधानमंडल दल की बैठक में प्रसाद को नेता और रेणु देवी को उपनेता चुना गया था. भाजपा बिहार के आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर कहा गया है, ‘‘भाजपा विधानमंडल दल का नेता चुने जाने पर तारकिशोर प्रसाद और उपनेता चुने जाने पर रेणु देवी को बहुत-बहुत बधाई.’’

ram janam hospital
Catalyst IAS

गौरतलब है कि भाजपा विधानमंडल दल की बैठक में वरिष्ठ नेता राजनाथ सिंह, पार्टी के बिहार चुनाव प्रभारी देवेन्द्र फडणवीस, पार्टी के प्रदेश प्रभारी भूपेंद्र यादव सहित कई नेता मौजूद थे.

The Royal’s
Sanjeevani
Pitambara
Pushpanjali

बैठक में सुशील कुमार मोदी ने पार्टी विधानमंडल दल के नेता के रूप में प्रसाद के नाम का प्रस्ताव किया और सभी विधायकों ने इसका समर्थन किया. प्रसाद अब सुशील मोदी की जगह ही यह जिम्मेदारी संभालेंगे.

इस मौके पर महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री फडणवीस ने ट्वीट कर कहा, ‘‘बिहार में आज सम्पन्न राजग विधानमंडल की बैठक में गठबंधन के नेता के रूप में नीतीश कुमार का सर्वसम्मति से चुनाव किया गया. मैं उन्हें बहुत बहुत बधाई देता हूं.’’

Related Articles

Back to top button