Bihar

बिहार : भाजपा ने राज्यसभा के लिए सुशील मोदी का नाम तय किया, चिराग पासवान क्या करेंगे…

बिहार की राजनीति करवट बदल रही है. रामविलास पासवान के निधन के बाद लोजपा और भाजपा के रिश्ते बदल गये हैं

 Patna : बिहार की राजनीति करवट बदल रही है. रामविलास पासवान के निधन के बाद लोजपा और भाजपा के रिश्ते बदल गये है. खबर है कि राज्यसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव के लिए भाजपा ने सुशील मोदी  को अपना उम्मीदवार बनाया है. एनडीए के संख्या बल को देखते हुए सुशील कुमार मोदी का राज्यसभा सदस्य चुना जाना तय है.

जान लें कि यह सीट लोजपा संस्थापक रामविलास पासवान के निधन से खाली हुई है. भाजपा द्वारा सुशील मोदी को राज्यसभा का उम्मीदवार बनाया जाना  चिराग पासवान को झटका करार दिया जा रहा है. बता दें कि पूर्व में  भाजपा ने अपने कोटे से ये सीट रामविलास पासवान को दी थी. भाजपा की ओर से राज्यसभा कैंडिडेट घोषित किये जाने के बाद अब चिराग पासवान की आगे की रणनीति पर जानकारों की नजर होगी.

इसे भी पढ़े : कभी 12 से कम मंत्रियों के होने को असंवैधानिक बतानेवाले मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन आज खुद 10 सदस्यीय मंत्रिमंडल का नेतृत्व कर रहे हैं: भाजपा

    चिराग ने साधी चुप्पी

लोजपा अध्यक्ष चिराग पासवान से शुक्रवार को पटना में राज्यसभा उपचुनाव में सुशील मोदी की उम्मीदवारी को लेकर पूछा गया तो उन्होंने  चुप्पी साध ली. हालांकि किसानों के आंदोलन और बिहार विधानसभा में नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव के बीच हुई गर्मागर्मी पर अपनी बात रखी. कहा कि किसी को पर्सनल अटैक नहीं करना चाहिए.  जिस तरह से दोनों ओर से मर्यादा लांघी गयी वो सही नहीं है.
 अपने कार्यक्रम ‘फर्स्ट बिहार, फर्स्ट बिहारी’ पर चिराग पासवान ने कहा कि पार्टी का 20वां स्थापना दिवस पूरे देश में होगा, लेकिन कोई बड़े कार्यक्रम नहीं होंगे. पिता रामविलास पासवान के सपनों और विचार को जनता तक पहुंचाया जायेगा.

इसे भी पढ़े :  वित्त मंत्री के दावों के उलट मंदी में इकॉनमी, दूसरी तिमाही में जीडीपी 7.5 फीसदी गिरा

सुशील मोदी के  केंद्र में मंत्री बनने के कयास  

दूसरी ओर बिहार के पूर्व उप-मुख्यमंत्री  सुशील कुमार मोदी को बीजेपी से राज्यसभा का टिकट मिलने से उन्हें केंद्र में आगे बड़ी जिम्मेदारी मिलने के भी संकेत हैं. भाजपा से जुड़े सूत्रों के अनुसार मोदी सरकार के संभावित मंत्रिमंडल विस्तार में उन्हें मौका मिल सकता है..

 

 

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: