BiharJharkhandRanchi

बिहार विधानसभा चुनाव: दमखम के साथ उतरेगा JMM, महागठबंधन में 12 सीटों पर ठोका दावा

Ranchi: बिहार में विधानसभा चुनाव नवंबर में होने वाला है लेकिन सियासी पार्टियां अभी से ही अपने-अपने दावे करने लगे हैं. झारखंड मुक्ति मोर्चा ( JMM ) ने बिहार में विधानसभा चुनाव लड़ने की तैयारी कर रही है, इसके लिए उसने सीटों का भी चयन कर लिया है.

झारखंड मुक्ति मोर्चा केंद्रीय महासचिव सुप्रियो भट्टाचार्य ने बताया कि बिहार विधानसभा चुनाव में पार्टी महागठबंधन के साथ मिलकर चुनाव लड़ेगी. पार्टी की ओर से 12 सीटों को चिन्हित किया गया है. महांगठधन के नेताओं को इस संबध में अवगत भी करा दिया गया है.

सुप्रियो भट्टाचार्य के अनुसार, तारापुर, कटोरिया मनिहारी, झाझा, बांका ठाकुरगंज, रुपौली, प्राणपुर, जमालपुर, पिरपैती, चकाई आदि सीटे हैं. पार्टी को उम्मीद है आरजेडी के नेतृत्व में बन रहा महागठबंधन में झामुमो को सम्मानजनक सीटें मिलेंगी.

अपने ही सिंबल पर चुनाव लड़ेगा JMM, पार्टी गई चुनाव अयोग

चुनाव अयोग की ओर से लोकसभा चुनाव में झामुमो को सिंबल बिहार में फ्रिज किए जाने के बाद झामुमो ने अपने सिंबल पर चुनाव लड़ने के मकसद से चुनाव अयोग गया है. इसके बाद झामुमो ने भी झारखंड विधानसभा चुनाव में जेडीयू का सिंबल फ्रिज करने की मांग किया गया था जिसे चुनाव अयोग ने स्वीकार किया था.

सुप्रियो ने कहा कि झामुमो अपने सिंबल पर बिहार, उड़ीसा, छतीसगढ़ में चुनाव लड़ चुकी है. पार्टी की ओर से दलील दी गई की 2003 में बने जनता दल यूनाइटेड के सिबंल के कारण झामुमो का सिंबल बिहार में फ्रिज नहीं किया जा सकता. बिहार विधानसभा चुनाव में पार्टी सिंबल पर चुनाव लड़ने की बात चुनाव अयोग से किया गया है.

झारखंड सरकार के कामकाग का मॉडाल देश में अनुकरणीय

सुप्रियों ने कहा कि झारखंड सरकार के कामकाज का मॉडल अनुकरणीय बनता जा रहा है. यह मॉडल बिहार में काफी सराहा जा रहा है. 6 माह पहले सीएम हेमंत सोरेन के ट्विटर अकाउंट में मात्र 32 हजार फॉलोवर थे, जो अब बढ़कर चार लाख के करीब हो गई. इसी तरह फेसबुक में भी 4 लाख से अधिक लोग उनके कार्यपद्धति को देखते हुए सराहा रहे हैं.

Telegram
Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button
Close