BiharLead NewsTOP SLIDER

Bihar Assembly By Election 2021 : तारापुर और कुशेश्‍वरस्‍थान में मतदान जारी, राजद ने किया जीत का दावा

9 बजे तक 5.08 प्रतिशत हुआ मतदान

Ad
advt

Patna : बिहार विधानसभा की दो सीटों तारापुर और कुशेश्वरस्थान में उपचुनाव के लिए वोट डाले जा रहे हैं. मतदाता शाम के चार बजे तक अपने मताधिकार का इस्तेमाल कर सकते हैं. तारापुर के नौ जबकि कुशेश्वरस्थान विधानसभा के आठ उम्मीदवारों की किस्मत आज ईवीएम में बंद हो जाएगी. दोनों विधानसभा क्षेत्रों में मतगणना दो नवंबर को होगी दोनों सीटों पर जेडीयू, राजद और कांग्रेस सहित तमाम दलों ने उम्मीदवार दिए हैं. ये दोनों ही सीटें पिछले साल हुए विधानसभा चुनाव में जेडीयू की झोली में गिरी थीं. निर्वाचित विधायकों के निधन के बाद यहां उप चुनाव कराने की नौबत आई है.

9 बजे तक 5.08 प्रतिशत हुआ मतदान

तारापुर – 4 %
कुशेश्वर स्थान – 6.45 %

advt

दोनों विधानसभा क्षेत्रों में कुल 716 मतदान केन्द्र बनाये गए हैं. इसमें 114 सहायक मतदान केंद्र हैं. इनमें से 110 सहायक मतदान केंद्रों को महिलाओं के मतदान के लिए तय किया गया है. चार सहायक बूथों पर मुख्य मतदान केंद्र परिसर से बाहर होने से सामान्य मतदाताओं के लिए मतदान करने के लिए बनाया गया है.

चुनाव पर है आरजेडी की नजर

बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्‍वी यादव ने कहा है कि वे हेलीकाप्‍टर लेकर तैयार बैठे हैं. अगर सरकार और प्रशासन चुनाव में गड़बड़ी की कोशिश करेगा तो वे तुरंत मौके पर पहुंच जाएंगे. राजद और चिराग की पार्टी लोजपा (राम विलास) ने सत्‍ताधारी दल पर चुनाव में गड़बड़ी करने का आरोप लगा रखा है.

advt

लालू यादव और तेजस्‍वी यादव सहित राजद के तमाम नेताओं का दावा है कि उप चुनाव में दोनों ही सीटों पर उनकी जीत तय है. राजद का कहना है कि आम जनता में नल-जल योजना में धांधली और महंगाई जैसे मसलों को लेकर काफी नाराजगी है. इसका असर चुनाव में देखने को मिलेगा.

उप चुनाव जीतते ही नीतीश सरकार गिरा देंगे – लालू

राजद अध्‍यक्ष लालू यादव ने दावा किया है कि दोनों सीटों का उप चुनाव जीतते ही वे बिहार की नीतीश सरकार को गिरा देंगे. उन्‍होंने कहा कि उप चुनाव के बाद राजद की सरकार ओर तेजस्‍वी यादव मुख्‍यमंत्री बनेंगे. उन्‍होंने कहा कि इसके लिए फार्मूला उन्‍होंने तैयार कर लिया है.

चुनाव से पहले लालू से मिले भाजपा नेता आरके सिन्‍हा

बिहार विधानसभा उपचुनाव से ठीक पहले भाजपा के बड़े नेता आरके सिन्‍हा ने लालू यादव से मुलाकात कर राजनीतिक माहौल को गर्म कर दिया है. उन्‍होंने पिछले दिनों लालू यादव की तारीफ की थी. शुक्रवार की रात वे लालू से मिलने पहुंच गए. उनकी यह मुलाकात राबड़ी देवी के आवास पर हुई है. इस मुलाकात के वक्‍त लालू के छोटे बेटे, बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष और वैशाली जिले के राघोपुर से विधायक तेजस्‍वी यादव के साथ ही राजद के राष्‍ट्रीय उपाध्‍यक्ष शिवानंद तिवारी भी मौजूद थे.  बिहार विधानसभा की दो सीटों तारापुर और कुशेश्‍वरस्‍थान में मतदान से ठीक एक दिन पहले इस मुलाकात को लेकर तरह-तरह की चर्चाएं हैं.

इसे भी पढ़ें : अमहरा कंस्ट्रक्शन : राकेश सिंह की प्रोपर्टी का हिसाब लगाने में जुटे आईटी के अधिकारी

advt
Adv

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: