BiharCorona_Updates

बिहार: कोरोना के 29 नये मामले, मरीजों की संख्या बढ़कर 579 हुई

Patna: बिहार में शुक्रवार को कोरोना वायरस के 29 नये मामले सामने आये हैं. इसके साथ ही प्रदेश में कोविड-19 से संक्रमित मामले बढ़कर 579 हो गये हैं.

कहां से आये हैं ये नये मामले

स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार ने शुक्रवार को बताया कि समस्तीपुर जिले में छह, पटना में पांच, खगडिया एवं दरभंगा में चार-चार, सहरसा में दो और सुपौल, कटिहार, पूर्वी चंपारण, बांका, भागलपुर, नालंदा, नवादा एवं बेगूसराय में एक-एक कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई है.

इसे भी पढ़ें- #CoronaUpdates: 8 मई को गढ़वा के 20 और कोडरमा के 2 लोग निकले कोरोना पॉजिटिव, झारखंड में संक्रमण के मामले हुए 154

उन्होंने बताया कि इनमें से 16 लोग दूसरे प्रदेश से आये हैं और उन्हें पृथक-वास में रखा गया है. संजय ने बताया कि पटना के खजपुरा में कोरोना वायरस संक्रमण के जो पांच नये मामले सामने आये हैं, उनमें सभी बिहार सैन्य बल के जवान हैं. बिहार के 38 जिलों में से 36 जिलों में कोविड-19 के मामले अब तक प्रकाश में आये हैं.

बिहार का हॉटस्पाट बना मुंगेर

बिहार में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले अब तक सबसे अधिक 102 मामले मुंगेर में सामने आये हैं. जबकि बक्सर में 56, रोहतास में 54, पटना में 51, नालंदा में 37, सिवान एवं कैमूर में 32-32, मधुबनी में 24, गोपालगंज एवं भोजपुर में 18-18 मामले सामने आये हैं.

बिहार में अब तक 30320 नमूनों की जांच की जा चुकी है और कोरोना वायरस से संक्रमित 267 मरीज ठीक हुए हैं. 

इसे भी पढ़ें- जानिए शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो के सवाल का सरकारी स्कूल के शिक्षक ने क्या दिया जवाब

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Articles

Back to top button