Lead NewsSports

ऐतिहासिक लॉर्ड्स मैदान से छिन सकती है वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की मेजबानी

London :  कोरोना संक्रमण के कारण पहले से ही प्रभावित आइसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप  पर अब सबसे बड़ा संकट आ गया है. टेस्ट क्रिकेट की दुनिया में इस सबसे बड़े आयोजन के फाइनल के वेन्यू के तौर पर चयनित ऐतिहासिक लॉर्ड्स मैदान से इसकी मेजबानी छिन सकती है. ताजा खबरों के अनुसार आर्थिक कारणों के कारण इस चैंपियनशिप के फाइनल के वेन्यू में बदलाव किया जा सकता है.

बता दें कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आइसीसी) ने अगस्त 2019 से पहली वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की शुरुआत की थी. इसी का फाइनल जून 2021 में लॉर्ड्स मैदान में होना है.

इसे भी पढ़ेंः चिरेका रेल नगरी के स्थापना के 70 सालों बाद भी एरिया 5 व 8 के बीच नही बना लिंक रोड

आइसीसी और इंग्लैंड बोर्ड के बीच नहीं  बन पायी सहमति

हालांकि इस फाइनल मैच के लिए जरूरी आर्थिक समझौते पर आइसीसी और इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट  के बीच अभी अंतिम फैसला होना बाकी है. लेकिन जानकार का कहना है कि स्थितियां लार्ड्स के अनुकूल नहीं हैं.

 

एक सूत्र के हवाले से बताया गया है, “वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के 10 जून से 14 जून तक लॉर्ड्स में होने वाले फाइनल को हम किसी दूसरे वेन्यू में होता देख सकते हैं. अभी तक इसकी बारीकियों के बारे में बात करना जल्दबाजी होगी, लेकिन अगर हम अगले साल जून में लॉर्ड्स में फाइनल देखना चाहते हैं तो कुछ जरूरी आर्थिक मुद्दे हैं, जिनका वक्त पर समाधान जरूरी है.”

इसे भी पढ़ेंः असदुद्दीन ओवैसी ने एक बार फिर दिया विवादास्पद बयान, हिंदुत्व को लिया निशाने पर

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: