Court NewsLead NewsNationalTOP SLIDERTRENDING

BIG NEWS :  Supreme Court के बाहर महिला व पुरुष ने खुद को लगाई आग

New Delhi :  सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) के बाहर सोमवार को ऐसी घटना घटी है जिससे लोग अचंभित हैं. उच्चतम न्यायालय के बाहर दो लोगों ने खुद को आग लगाकर आत्मदाह करने की कोशिश की है. यह घटना दोपहर 12.10 मि‍नट की है. खुद को आग लगाने वालों में एक महि‍ला और एक पुरूष शामिल है. दि‍ल्‍ली पुलि‍स की ओर से दोनों को घायलावस्‍था में नजदीक के सरकारी अस्‍पताल राम मनोहर लोहि‍या में ले जाया गया जहां पर इनका इलाज चल रहा है. इन दोनों ने क्‍यूं आग लगायी इस बारे में कोई सूचना नहीं मि‍ल सकी है. यह संभवत पहली घटना है जब दो लोगों ने देश की सर्वोच्च अदालत के बाहर आत्मदाह करने की कोशिश की है.

इसे भी पढ़ें :Jharkhand : एसडीओ प्रोन्नति की अधिसूचना जारी नहीं होने पर हाई कोर्ट ने किया मुख्य सचिव से जवाब तलब

advt

पुलि‍स कर्मियों ने बुझायी आग

घटना के बारे में मिली जानकारी के मुताबि‍क दि‍ल्‍ली पुलि‍स को करीब 12.10 बजे सूचना मि‍ली की दो लोगों ने खुद को आग लगा ली. आनन फानन में पहुंचे सुरक्षाकर्मियों ने उनकी आग बुझाने का प्रयास किया और कंबल आदि से आग बुझाने की कोशिश की. इसके बाद इनको आरएमएल अस्‍पताल पुलि‍स जि‍प्‍सी में ले जाया गया.

अभी इस मामले में आग लगाने के कारणों और दोनों लोग कौन हैं इसके के बारे में कोई जानकारी नहीं मिल पायी है. सिर्फ ये सूचना प्राप्‍त हुई है कि‍ आग लगाने वाले वादी (Litigant) हैं. घटना सुप्रीम कोर्ट के गेट नंबर डी पर घटि‍त हुई है.

इसे भी पढ़ें :काबुल एयरपोर्ट पर अफरातफरी, प्लेन में चढ़ने के लिए ट्रेन के जेनरल डिब्बे जैसी मारामारी, देखें VIDEO

 

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: