Crime NewsGiridihJharkhandLead NewsTOP SLIDER

BIG NEWS : छठ पर्व की शुरुआत में दर्दनाक हादसा, नदी में डूबने से 4 बच्चों की मौत, मातम में डूबा गांव

गिरिडीह शहरी इलाके से दो किलोमीटर दूर मंगरोडीह गांव में हुआ हादसा

Giridih : छठ महापर्व के शुरुआत में गिरिडीह शहरी इलाके से दो किलोमीटर दूर मंगरोडीह गांव में मंगलवार को दर्दनाक हादसा हुआ है. यहां एक साथ ही दो परिवार के चार बच्चों की मौत नदी में डूबने से हो गई. घटना मंगलवार की सुबह करीब 10 बजे की है.

इसे भी पढ़ें:बॉलीवुड एक्ट्रेस पूनम पांडे अस्पताल में भर्ती हुईं, पति हुआ गिरफ्तार, जानें क्या है पूरा मामला

देर से पता चला मामला

Catalyst IAS
SIP abacus

घटना के बारे में मिली जानकारी के अनुसार जब छठ पर्व के दौरान खरना पूजा के लिए गांव की महिलाएं नदी स्नान और प्रसाद लाने गांव से आधा किलोमीटर दूर उसरी नदी गई हुई थीं. इस दौरान महिलाओं के साथ गांव के मदन सिंह की 10 साल की बेटी सुहाना कुमारी, टिंकू सिंह की बेटी सोनाक्षी कुमारी और महेश सिंह का 12 साल का बेटा मुन्ना कुमार भी नहाने गये हुए थे.

Sanjeevani
MDLM

नहाने के क्रम में पांचों बच्चे नदी के गहरे पानी में चले गए. इस दौरान महिलाएं घर वापस लौट गई. लेकिन नदी में डूबे बच्चों की कोई जानकारी परिजनों को नहीं मिल पायी थी.

इसे भी पढ़ें:नंगे पांव पद्मश्री लेने राष्ट्रपति के पास पहुंचा नारंगी बेचने वाला, तालियों से गूंजा दरबार हॉल

पर्व मानने नाना घर आयी थी दीक्षा

इसी दौरान नदी से लौटे एक बच्चे ने घटना की जानकारी गांव वालों को दी. इसके बाद पूरे गांव में कोहराम मच गया. जिसे सूचना मिली वही नदी की दौड़ पड़ा. इस दौरान ग्रामीणों ने काफी प्रयास के बाद पहले दो बच्चों को गहरे पानी से निकाला. इन बच्चों को शहर के नर्सिंग होम ले गए. जहा दोनों को मृत बताया गया.

इसी बीच दो और बच्चों को भी बाहर निकाला गया. जानकारी के अनुसार गांव के ही श्याम सिंह की नितिनी दीक्षा कुमारी पर्व मानने नाना घर आई हुई थी.

घटना की जानकारी मिलने के बाद सदर एसडीपीओ अनिल सिंह समेत कई पुलिस अधिकारी घटनास्थल पहुंचे और पूरे मामले की जानकारी ली. जानकारी के अनुसार नदी के जिस स्थान पर घटना हुई है वहां ग्रामीण पूजा के लिए घाट भी तैयार कर रहे थे.

इसे भी पढ़ें:बिरसा मुंडा केंद्रीय कारा में भी छठ पूजा, 9 महिला और एक पुरुष बंदी कर रहे हैं व्रत

Related Articles

Back to top button