Lead NewsSportsWorld

BIG NEWS : बॉक्सिंग मैच के दौरान इंटरनेशनल चैंपियन बॉक्सर Musa Yamak की हार्ट अटैक से मौत

New York : बॉक्सिंग स्टार मूसा यमक की मौत हो गई है. बताया जा रहा है कि मूसा की मौत हार्ट अटैक से हुई है. मूसा की उम्र 38 साल थी. मिली जानकारी के मुताबिक, शनिवार को न्यूयार्क में युगांडा के हमजा वडेंरा से उसका मैच चल रहा था. लेकिन मैच के दौरान ही मूसा बेहोश हो गए. तुर्की ऑफिशियल के ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया गया है कि मूसा अस्कान अहमद हमारे बीच नहीं रहे. मूसा एशियन और यूरोपियन चैंपियनशिप अपने नाम कर चुके थे. ट्वीट में आगे लिखा गया है कि हार्ट अटैक के कारण 38 वर्षीय मूसा की मौत हुई है. दरअसल, शनिवार को न्यूयार्क में बॉक्सिंग मैच में तीसरे राउंड के दौरान मूसा अचानक बेहोश होने के बाद नीचे गिर गए.

इसे भी पढ़ें:पंचायत चुनाव 2022 : प्रथम चरण मतगणना का कार्य अंतिम चरण में, तोपचांची प्रखंड के 21 पंचायतों के मुखिया निर्वाचित

मैच के दौरान हार्ट अटैक से मौत

Catalyst IAS
SIP abacus

शनिवार को न्यूयार्क में युगांडा के हमजा वडेंरा के खिलाफ मैच में बेहोश होने के बाद मूसा को स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया. जहां मूसा का प्राथमिक उपचार किया गया. लेकिन कुछ देर बाद डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया.

Sanjeevani
MDLM

इस बीच पुलिस ने कहा कि आसपास के क्षेत्रों में शांति व्यवस्था बनाए रखना है. पुलिस का कहना है कि मूसा की मौत के बाद फैंस और परिवार के लोग आक्रोशित हैं. इसलिए शांति-व्यवस्था बनाए रखने के लिए हमने गश्ती दल को भेजा है.

इसे भी पढ़ें:बड़े राजदार हैं साहेबगंज के डीएमओ, चार वर्ष से एक ही जगह पर हैं जमे हुए, आपराधिक षडयंत्र का है मामला दर्ज

साल 2017 में पेशेवर बॉक्सर बने थे मूसा

स्थानीय लोगों ने बताया कि बेहोश होने के बाद मूसा को स्थानीय अस्पताल ले जाया गया लेकिन वहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. जिसके बाद मूसा के फैंस और परिवार के लोग बेहद आक्रोशित हो गए. म्यूनिख पुलिस के एक प्रवक्ता ने बताया कि आसपास के क्षेत्रों में शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए गश्ती दल को भेजा गया है. साथ ही उन्होंने बताया कि वहां कॉरिडोर बनाया गया है. ताकि शांति व्यवस्था को कायम रखा जा सके.

नॉक आउट मैचों में मूसा का रिकार्ड 8-0

बताते चलें कि नॉक आउट मैचों में मूसा का रिकार्ड 8-0 रहा है. वह कभी नॉक आउट मुकाबला नहीं हारे. मूसा का जन्म तुर्की में हुआ था. साल 2017 में मूसा पेशेवर बॉक्सर बने. लेकिन उन्हें पहचान साल 2021 में इंटरनेशनल चैंपियन बनने के बाद मिली थी.

इसे भी पढ़ें:नवजोत सिद्धू को एक साल की सजा, 34 साल पुराने रोडरेज केस में सुप्रीम कोर्ट ने अपना फैसला बदला, बुजुर्ग की हो गयी थी मौत

Related Articles

Back to top button