Lead NewsNationalTOP SLIDER

BIG NEWS : श्रीनगर में आतंकियों ने स्कूल पर किया हमला, महिला प्रिंसिपल और कश्मीरी पंडित टीचर की हत्या

ईदगाह संगम इलाके के सरकारी उच्च माध्यमिक विद्यालय पर आतंकवादियों का हमला

Sirinagar : आतंकवादियों ने जम्मू-कश्मीर की राजधानी श्रीनगर में एक बार फिर अपने नापाक इरादों को अंजाम दिया है. जम्मू-कश्मीर पुलिस के अनुसार आंतकवादियों ने श्रीनगर के ईदगाह संगम इलाके में एक सरकारी स्कूल को अपना निशाना बनाया. आतंकियों ने यहां दो टीचर्स की हत्या कर दी.

पुलिस सूत्रों ने कहा कि श्रीनगर के ईदगाह इलाके के एक सरकारी उच्च माध्यमिक विद्यालय में आतंकवादियों ने दो शिक्षकों पर करीब से गोलीबारी की. सूत्रों ने कहा, ‘दोनों शिक्षकों की मौके पर ही मौत हो गई. इलाके की घेराबंदी के बाद तलाशी ली जा रही है.’

रिपोर्ट के मुताबिक मारे गए शिक्षकों में स्कूल की प्रिंसिपल सुपिन्दर कौर और कश्मीरी पंडित शिक्षक दीपक चंद भी शामिल हैं.

इसे भी पढ़ें :Ranchi: धुर्वा में 301 एकड़ में आवासीय कॉलोनी बनायेगा झारखंड आवास बोर्ड

दो दिन पहले भी आतंकियों की थी हत्याएं

गौतरलब है कि दो दिन पहले ही पांच अक्टूबर को आंतकवादियों ने श्रीनगर में एक कश्मीरी पंडित एम.एल. बिंदरू, एक गैर-स्थानीय विक्रेता और कश्मीर में एक टैक्सी चालक की हत्या कर दी थी.

इसे भी पढ़ें :हादसे में पैर खोया पर हौसला नहीं, नरेश एक पैर से 40KM साइकिल चलाकर आते- जाते हैं फैक्ट्री, देखें VIDEO

कश्मीरी पंडितों को निशाना बनाते हैं आतंकी

आतंकवादियों मंगलवार को श्रीनगर में बिंदरू मेडिकेल के मालिक 68 वर्षीय माखन लाल बिंदरू की गोली मारकर हत्यान कर दी थी. कश्मीरर पुलिस के मुताबिक, आतंकवादियों ने कश्मीरी पंडित कारोबारी माखनलाल बिंदरू को उनकी मेडिकल की दुकान में गोली मारकर हत्यास कर दी थी.

कश्मीरी पंडित समुदाय से बिंदरू उन कुछ लोगों में शामिल थे, जिन्होंने 1990 के दशक में जम्मू कश्मीर में आतंकवाद शुरू होने के बाद पलायन नहीं किया. वह अपनी पत्नी के साथ यहीं रहे और लगातार अपनी फार्मेसी ‘बिंदरू मेडिकल’ को चलाते रहे.

इसे भी पढ़ें : सियाल गुट का राजेश गोप गिरफ्तार, पुलिस ने अबतक 3 को भेजा जेल

Related Articles

Back to top button