NationalSportsTOP SLIDER

BIG NEWS : स्टार जैवलिन थ्रोअर नीरज चोपड़ा ने दिखाया दम, भारत को दिलाया पहला GOLD

New Delhi : टोक्यो ओलंपिक में आज 16वां दिन (शनिवार) सुनहरा रहा .भारत के स्टार जैवलिन थ्रोअर नीरज चोपड़ा ने फाइनल मुकाबले में शानदार प्रदर्शन किया है. नीरज चोपड़ा ने भारत को पहला गोल्ड मेडल दिलाया है. उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 87.58 मीटर का रहा. इस तरह से मध्यकालीन महान योद्धा महाराणा प्रताप के देश भारत के लिए आज का दिन यादगार बन गया. इससे पहले आज रेसलर बजरंग पुनिया ने कांस्य पदक का मैच जीता था. इसी के साथ भारत के खाते में एक और ब्रांज मेडल जुड़ गया था. इस ओलंपिक में भारत ने अब तक 7 मेडल जीत लिए हैं.

इसे भी पढ़ें :Tokyo Olympics 2020 : बजरंग पूनिया दिखे पूरे रंग में, कजाकिस्तान के रेसलर को हराकर जीता ब्रॉन्ज

तीसरे प्रयास में कमाल नहीं कर पाए नीरज

नीरज चोपड़ा का तीसरा प्रयास में थ्रो ज्यादा दूर नहीं गया था. वह 76.79 मीटर दूर ही भाला फेंक पाए. नीरज का सर्वश्रेष्ठ थ्रो 87.58 मीटर रहा है. वह पहले स्थान पर बने हुए थे. नीरज का चौथा प्रयास फाउल करार दिया गया था.

Sanjeevani

इसे भी पढ़ें :Tokyo Olympics में गोल्फर अदिति अशोक मामूली अंतर से चूकीं मेडल, चौथे नंबर पर

लाइव अपडेट, दूसरे प्रयास में नीरज का और शानदार थ्रो

नीरज चोपड़ा फाइनल में कमाल कर रहे हैं. उन्होंने दूसरे प्रयास में और शानदार थ्रो किया है. उन्होंने 87.58 मीटर दूर भाला फेंका है. नीरज के पास इसके बाद 4 प्रयास और हैं. वह टॉप पर बने हुए हैं.

पहले प्रयास से ही टॉप पर रहे नीरज

फाइनल में शामिल सभी 12 एथलीटों का पहला प्रयास हो चुका है. भारत के नीरज चोपड़ा टॉप पर बने हुए हैं. उनका थ्रो 87.03 मीटर का था. नीरज ने जर्मनी के जूलियन वेबर और जोहानेस वेटर जैसे दिग्गजों को पछाड़ दिया है. जूलियन वेबर ने पहले प्रयास में 85.30 मीटर दूर भाला फेंका तो जोहानेस वेटर का थ्रो 82.52 मीटर रहा.

इसे भी पढ़ें :BIG B के बंगले सहित 3 रेलवे स्टेशनों को बम से उड़ाने की धमकी , 2 लोग हिरासत में

Related Articles

Back to top button