Crime NewsEducation & CareerFashion/Film/T.VLead NewsNationalTOP SLIDER

BIG NEWS : शाहरुख खान को झटका, Byju’s ने आर्यन के ड्रग्स मामले में फंसने के बाद लगाई विज्ञापनों पर रोक, जानें कितने करोड़ का होगा नुकसान

Mumbai : क्रूज शिप पर ड्रग्स पार्टी करने के आरोप में फंसे आर्यन खान के पिता बॉलीवुड एक्टर शाहरुख खान को बड़ा झटका लगा है. शाहरुख खान देश की सबसे मूल्यवान शिक्षा-प्रौद्योगिकी कंपनी बायजूस (Byju’s) के ब्रांड एंबेसडर हैं. अब उनके बेटे आर्यन खान के न्यायिक हिरासत में जाने के बाद बायजूस ने शाहरुख खान के सभी विज्ञापनों को रोक दी है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अग्रिम बुकिंग के बावजूद बायजूस ने उनके सभी विज्ञापनों को बंद कर दिया है.

इसे भी पढ़ें :MGM जमशेदपुर में ब्लास्ट, सरयू राय ने CM से कहा- हो उच्चस्तरीय तकनीकी जांच

और किन कंपनियों के साथ है किंग खान की डील?

Catalyst IAS
ram janam hospital

बायजूस किंग खान की सबसे बड़े स्पॉन्सरशिप डील्स में से एक था. इसके अवाला वे हुंडई, एलजी, दुबई टूरिज्म, आईसीआईसीआई बैंक और रिलायंस जियो जैसी कई कंपनियों के लिए भी चेहरा हैं.

The Royal’s
Sanjeevani

इसे भी पढ़ें :रेलयात्री ध्यान दें ! त्योहारों पर मिलेगा कंफर्म टिकट, रेलवे ने हटिया-गोरखपुर सहित शुरू की ये 26 ट्रेनें, देखें लिस्ट

शाहरुख खान को कितने पैसे देती है बायजूस?

रिपोर्ट्स के अनुसार, बायजू ब्रांड को एंडोर्स करने के लिए शाहरुख खान को सालाना तीन से चार करोड़ रुपये का भुगतान करती है. अभिनेता 2017 से इस कंपनी के ब्रांड एंबेसडर हैं.

इसे भी पढ़ें :गोविंदपुर के नए थानेदार ने मांगा सहयोग

सोशल मीडिया पर हो रही थी चर्चा

लोग बायजूस पर सवाल उठाने लगे थे. वे पूछने लगे कि शाहरुख को अपना ब्रांड एंबेसडर बनाकर कंपनी क्या संदेश देना चाहती है. लोगों ने पूछा कि क्या शाहरुख अपने बेटे को यही सिखा रहे हैं? एक ट्विटर यूजर ने लिखा कि, ‘रेव पार्टी कैसे करें? बायजूस की ऑनलाइन क्लास में जुड़ा नया सिलेबस.’

कितनी है बायजूस की वैल्युएशन?

इसी सप्ताह बायजूस ने 30 करोड़ डॉलर की बड़ी फंडिंग जुटाई थी. इसके बाद कंपनी की वैल्युएशन 18 अरब डॉलर यानी करीब 1,342.10 अरब रुपये हो गई है. जबकि साल की शुरुआत में पिछले फंडिंग राउंड के बाद बायजूस की वैल्यू 16.5 अरब डॉलर थी.

इसे भी पढ़ें :घर के तहखाने में अफसर ने छिपा रखा था 2 लाख करोड़ कैश और 13 टन सोना, छापा मारने वालों के उड़े होश

काफी परेशान हैं शाहरुख खान और गौरी खान

अपने बेटे को इस हालत में देख बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान और पत्नी गौरी खान काफी परेशान हैं. दोनों अपने बेटे को जमानत दिलाने के लिए हर संभव कोशिश कर रहे हैं. लेकिन, लाख कोशिश के बाद भी आर्यन को बेल नहीं मिल सकी.

इसे भी पढ़ें :GOOD NEWS : सभी क्षेत्रीय विकास प्राधिकारों में अब नक्शा संबंधी सहित अन्य शिकायतें दर्ज करा सकेंगे शिकायत

3-5 दिनों के लिए क्वारंटाइन सेल में रहेगा आर्यन खान

आर्यन खान और अन्य आरोपियों को आर्थर रोड जेल में 3-5 दिनों के लिए क्वारंटाइन सेल में रखा जाएगा. हालांकि, इनकी कोरोना जांच में रिपोर्ट निगेटिव आई है. लेकिन जब भी कोई नया आरोपी इस जेल में आता है तो उसे कुछ दिनों तक इस क्वारंटीन सेल में रखा जाता है. कोर्ट में सुनवाई के दौरान ही मेडिकल जांच के बाद आरोपियों को आर्थर जेल लाया गया.

Related Articles

Back to top button