Lead NewsNationalTOP SLIDER

BIG NEWS : राम मंदिर में ईसाइयों की प्रार्थना पर बवाल, BJP ने जगन सरकार के ‘तुष्टिकरण’ को बताया जिम्मेदार, देखें VIDEO

Bengaluru : आंध्र प्रदेश के गंगावरम स्थित मंदिर में ईसाई मिशनरियों ने कब्जा कर लिया और वहाँ पर ईसाईयत वाली प्रार्थनाएँ की गयी है. भाजपा के नेताओं ने ये आरोप लगाते हुए इस घटना की निंदा की है और दोषी लोगों पर कार्रवाई करने की मांग की है. ये घटना राज्य के गंगावरम की बताई जा रही है. बीजेपी नेताओं के अनुसार यहां के हिंदू मंदिर पर ईसाई मिशनरियों ने कब्जा कर लिया. उन्होंने वहाँ पर मण्डली आयोजित कर प्रार्थना की.

शुक्रवार (31 मार्च 2022) को इसका वीडियो वायरल हुआ, जिसके बाद से मिशनरियों के इस कृत्य को लेकर विवाद खड़ा हो गया है.

Catalyst IAS
ram janam hospital

इसे भी पढ़ें:मनरेगाः मजदूरी दर में 12 रुपये की बढ़ोतरी, अब 210 रुपये मिलेंगे

The Royal’s
Pushpanjali
Sanjeevani
Pitambara

राज्य में बीजेपी के प्रभारी ने जारी किया वीडियो

राज्य में बीजेपी के प्रभारी और राष्ट्रीय सचिव सुनील देवधर ने वीडियो शेयर किया, जिसमें देखा जा सकता है कि एक पादरी के नेतृत्व में ईसाईयों का समूह गंगावरम के पास एक राम मंदिर के अंदर ईसाई प्रेयर कर रहे थे.

सुनील देवधर द्वारा शेयर किए गए वीडियो में दिख रहा था है कि सफेद कपड़ों में एक पादरी राम मंदिर के अंदर बैठा है और फॉलोवर्स के साथ प्रेयर कर रहा है.

जहाँ पादरी बैठा था उसके पीछे भगवान राम के मंदिर का गर्भगृह है. जिसे स्पष्ट तौर पर देख सकते हैं. वीडियो को देखने से ये पता चलता है कि पादरी अपनी प्रार्थना के लिए हिंदू मंदिर में घुसा था.

इसे भी पढ़ें:जल्द ‘हिंदू राष्ट्र’ घोषित होगा ये देश! वरिष्ठ मंत्री ने किया जनमत संग्रह का समर्थन

सीएम पर धर्मान्तरण के एजेंडे को बढ़ावा देने का आरोप

आंध्र प्रदेश के सीएम वाईएस जगन मोहन रेड्डी पर बीजेपी नेता ने धर्मान्तरण के एजेंडे को बढ़ावा देने का आरोप लगाया. उन्होंने चर्च पर अपनी सीमा रेखा को क्रॉस कर अवैध तरीके से राम मंदिर पर कब्जा करने और हिंदू मंदिर के अंदर ईसाई रीति-रिवाजों का पालन करने का आरोप भी लगाया. बीजेपी नेता ने मंदिर के अंदर घुसने वाले सभी दोषियों के खिलाफ तत्काल गिरफ्तारी की माँग की है.

विष्णु वर्धन रेड्डी ने कसा तंज, आंध्र प्रदेश में हिंदुओं के लिए कोई जगह नहीं

इसी घटना के वीडियो को शेयर करते हुए भाजपा ने सीनियर लीडर विष्णु वर्धन रेड्डी ने तंज कसा और कहा कि आंध्र प्रदेश में हिंदुओं के लिए कोई जगह नहीं है. उन्होंने दावा किया कि एक ईसाई पादरी ने गंगावरम में राम मंदिर पर अवैध रूप से कब्जा कर लिया और मंदिर के अंदर ईसाई प्रार्थना की.


इसके लिए दोषी सभी लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की माँग करते हुए उन्होंने कहा कि वाईएसआर-कांग्रेस सरकार की तुष्टीकरण की राजनीति के कारण ऐसा हो रहा है.

इसे भी पढ़ें:आरा में शाहिद बाबू वीर कुंवर सिंह के वंशज के मौत के मामले में एसपी ने 11 जवानों को किया निलंबित

Related Articles

Back to top button