Lead NewsNationalSci & TechTEENAGERSTOP SLIDER

BIG NEWS : फेसबुक के नये नाम META को लेकर बवाल, अमेरिकी मेटा कंपनी जायेगी कोर्ट

स्कुलिक बोले, खरीदने में विफल रहने पर मीडिया के बल पर कंपनी को चाहते हैं दफनाना

Ad
advt

New Delhi : अभी हाल में ही मार्क जुकरबर्ग की सोशल मीडिया कंपनी फेसबुक ने अपना नाम बदल कर मेटा कर लिया है. अब META नाम को लेकर विवाद शुरू हो गया है. दरअसल एक अमेरिकी टेक कंपनी ने फेसबुक पर अपना नाम चुराने का आरोप लगाया है.

अमेरिका की मेटा कंपनी ने कहा कि वह मार्क ज़ुकरबर्ग की कंपनी के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की तैयारी में है. मेटा कंपनी के संस्थापक नेट स्कुलिक ने कहा, “वे हमें नहीं खरीद सकते इसलिए उन्होंने मीडिया के बल पर हमें खत्म करने का प्रयास किया.”

advt

मेटा कंपनी शिकागो स्थित तकनीकी फर्म है. एक बयान में, मेटा कंपनी के संस्थापक नैट स्कुलिक ने कहा कि जब फेसबुक उन्हें खरीदने में विफल रहा, तो अब मीडिया के बल पर कंपनी को “दफनाना” चाहते हैं. स्कुलिक ने एक सार्वजनिक पत्र में कहा कि हमें इन कार्यों से आश्चर्यचकित नहीं होना चाहिए – एक ऐसी कंपनी से जो लगातार कुछ कहती है और दूसरी करती है,” स्कुलिक ने कहा कि मेटा कंपनी ने फेसबुक के खिलाफ जरूरी कानूनी कार्रवाई करने का फैसला किया है.

इसे भी पढ़ें : देवघर : छठ महापर्व को लेकर सजने लगा फलों का बाजार, कीमतों में उछाल

advt

फेसबुक के वकील “हमें अपना नाम बेचने के लिए” कर रहे थे परेशान

स्कुलिक ने कहा कि पिछले तीन महीनों से, फेसबुक के वकील “हमें अपना नाम उन्हें बेचने के लिए” परेशान कर रहे हैं.”हमने कई आधारों पर उनके प्रस्ताव को अस्वीकार कर दिया. अर्थात्, कम प्रस्ताव में हमारा नाम बदलने की लागत शामिल नहीं होगी, और हमने ग्राहक और इरादे को जानने पर जोर दिया, जिसका वे खुलासा नहीं करना चाहते थे,”

उन्होंने आरोप लगाया कि कम से कम दो कानून फर्म शामिल थीं. एक अमेरिका में जिसने अपने ट्रेडमार्क और डोमेन का अनुरोध किया और दूसरा यूरोप में आक्रामक रूप से “हमें अपने डोमेन पंजीकरण बेचने के लिए” प्राप्त करने की कोशिश कर रहा था.

इसे भी पढ़ें : हजारीबाग : साइबर ठगी के मामले में आधा दर्जन अपराधी गिरफ्तार, अश्लील फोटो और वीडियो बनाकर करते थे ब्लैकमेल

पिछले महीने बदला गया था नाम

उपयोगकर्ताओं की डेटा गोपनीयता पर गहन जांच का सामना करते हुए, फेसबुक के संस्थापक मार्क जुकरबर्ग ने पिछले महीने घोषणा की कि उनकी कंपनी का एक नया नाम मेटा होगा. कुछ हद तक अनुमान के मुताबिक, जुकरबर्ग ने इस बात को कमतर आंका कि यह रीब्रांडिंग, फेसबुक के 17 वर्षों के अस्तित्व में पहली बार, खराब पीआर के बैराज को हटाने के लिए है.

advt
Adv

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: