Crime NewsLead NewsNationalTOP SLIDERTRENDINGWorld

BIG NEWS : फ्लाइट के बिजनेस क्लास में महिला पैसेंजर से ‘रेप’, आरोपी को किया गिरफ्तार

New Delhi : यह संभवत पहली बार हुआ होगा कि किसी उड़ान भर रहे विमान में किसी महिला के साथ दुष्कर्म की खबर आयी हो. आमतौर पर सड़क पर चलनेवाले वाहनों, कार, ऑटोरिक्शा, बस तथा ट्रेन आदि में दुष्कर्म की घटनाओं की खबरें आती रहती हैं.

अब ताजा घटनाक्रम में अमेरिका के न्यू जर्सी से लंदन जा रही एक फ्लाइट के बिजनेस क्लास में महिला यात्री के साथ कथित तौर पर रेप किया गया. मामले में आरोपी व्यक्ति को ब्रिटेन में गिरफ्तार कर लिया गया. हालांकि, बाद में उसे जमानत दे दी गई.

इसे भी पढ़ें : रांची पहुंचा कर्नाटक हिजाब विवाद, डोरंडा कॉलेज में विद्यार्थियों ने की नारेबाजी, पुलिस ने समझा-बुझाकर मामले को कराया शांत

Sanjeevani

United Airlines की फ्लाइट में हुई घटना

द सन की रिपोर्ट के मुताबिक, घटना के वक्त अन्य यात्री सो रहे थे. यह घटना United Airlines की फ्लाइट की है. घटना के बाद पीड़ित महिला ने एयरलाइंस के स्टाफ को जानकारी दी थी. एयरलाइंस स्टाफ ने फिर ब्रिटेन की पुलिस को सूचित कर दिया. न्यू जर्सी से लंदन तक पहुंचने में डायरेक्ट फ्लाइट को करीब 7 घंटे का वक्त लगता है.

इसे भी पढ़ें : मोतीलाल नेहरू पब्लिक स्कूल में श्रवण बाधितों के लिए रोटरी क्लब ऑफ जमशेदपुर ने लगाया सांकेतिक भाषा बोर्ड

ब्रिटेन के हीथ्रो में गिरफ्तार हुआ आरोपी

ब्रिटेन के हीथ्रो में फ्लाइट लैंड करने के बाद पुलिस अधिकारी विमान में पहुंचे और आरोपी व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया. पीड़िता को रेप काउंसिलिंग सूट में ले जाया गया. अधिकारियों ने फ्लाइट की फॉरेंसिक जांच भी की. यह घटना पिछले हफ्ते की सोमवार की बताई जा रही है. पीड़ित महिला और आरोपी, दोनों की उम्र 40 साल है.

इसे भी पढ़ें : जमशेदपुर : बिरसानगर में संपत्ति‍ विवाद में छोटे भाई और चाची से की मारपीट, हालत गंभीर

लाउंज एरिया में पीड़िता और आरोपी ने साथ में पी थी शराब

news.sky.com की रिपोर्ट के मुताबिक, आरोपी व्यक्ति ब्रिटेन का ही रहने वाला है और पीड़ित महिला भी ब्रिटेन की ही बताई जा रही है. द सन की रिपोर्ट के मुताबिक, आरोपी और पीड़िता, बिजनेस क्लास की अलग-अलग कतार की सीट पर थे. दोनों पहले से परिचित नहीं थे. लेकिन घटना से पहले लाउंज एरिया में पीड़िता और आरोपी ने साथ में शराब पी थी और बातचीत की थी.

ब्रिटिश पुलिस ने गिरफ्तारी की पुष्टि की है और कहा है कि मामले में अभी जांच जारी है. फ्लाइट में यौन हमलों की घटना रेयर मानी जाती है. हालांकि, कुछ रिपोर्ट्स के मुताबिक, हाल के समय में अमेरिका में विमानों में यौन हिंसा की संख्या में बढ़ोतरी हुई है.

इसे भी पढ़ें : देश के टॉप-10 पुलिस स्टेशनों में झारखंड का एक भी नहीं, बिहार व ओड़िशा के एक-एक थाने को मिली जगह

Related Articles

Back to top button