Lead NewsNationalTOP SLIDER

BIG NEWS : पंजाब के हेल्थ मिनिस्टर मंत्री विजय सिंगला बर्खास्त, टेंडर और खरीदी में कमीशन लेने के मामले में गिरफ्तार

CM भगवंत मान तक पहुंची थी शिकायत उन्होंने गुपचुप तरीके से इसकी जांच कराई

Chandigarh : पंजाब में आम आदमी पार्टी (AAP) की सरकार में स्वास्थ्य मंत्री रहे डॉ. विजय सिंगला को कैबिनेट से बर्खास्त कर दिया गया है. विजय सिंगला स्वास्थ्य विभाग में हर काम और टेंडर के बदले 1% कमीशन मांग रहे थे.
जानकारी हो कि इसकी शिकायत CM भगवंत मान तक पहुंची थी. उन्होंने गुपचुप तरीके से इसकी जांच कराई. अफसरों से पूछताछ की, फिर मंत्री सिंगला को तलब किया गया. मंत्री ने गलती मान ली, इसके बाद उन्हें बर्खास्त किया गया.

इसके बाद मंत्री के खिलाफ केस दर्ज कर पंजाब पुलिस की एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया है. इसके बाद अब सिंगला की आम आदमी पार्टी से भी छुट्‌टी करने की तैयारी है. पंजाब आप के प्रवक्ता मालविंदर कंग ने कहा कि दागी लोगों की आम आदमी पार्टी में कोई जगह नहीं है.

इसे भी पढ़ें : महंगाई और बेरोजगारी के खिलाफ वामदलों का हल्ला बोल, 25 से 31 मई तक देशव्यापी अभियान

Catalyst IAS
SIP abacus

CM मान ने बताई पूरी कहानी

Sanjeevani
MDLM

CM भगवंत मान ने बताया, ‘मेरे ध्यान में एक केस आया. इसमें मेरी सरकार का एक मंत्री हर टेंडर या उस विभाग की खरीद-फरोख्त में एक परसेंट कमीशन मांग रहा था. इस केस का सिर्फ मुझे पता है. इसके बारे में विरोधी पार्टियों और मीडिया को पता नहीं है. मैं चाहता तो केस को दबा सकता था, लेकिन इससे लोगों का विश्वास टूट जाता. मैं उस मंत्री के खिलाफ सख्त एक्शन ले रहा हूं. उसे मंत्रिमंडल से बर्खास्त कर दिया गया है. पुलिस को उसके खिलाफ केस दर्ज करने के लिए आदेश दे दिए हैं.’ पिछले CM ने अपने मंत्रियों-विधायकों के भ्रष्टाचार पर कोई एक्शन नहीं लिया

मान ने कहा कि विरोधी पार्टियां कहेंगी कि दो महीने में ही मेरी सरकार का एक मंत्री भ्रष्टाचार में लिप्त पाया गया. मैं कहना चाहता हूं कि एक्शन भी तो मैंने ही लिया है. उन्होंने कहा कि पुराने CM को भी पता था कि अवैध रेत खनन में कौन था? फिर भी एक्शन नहीं लिया गया. मैं मंत्री को बर्खास्त करने के साथ उसके खिलाफ केस भी दर्ज करवा रहा हूं.

दागी लोगों की पार्टी में जगह नहीं : AAP प्रवक्ता

आम आदमी पार्टी पंजाब के मुख्य प्रवक्ता मालविंदर सिंह कंग ने कहा कि किसी टेंडर में विजय सिंगला ने 1% कमीशन की मांग की थी. इसकी शिकायत CM मान के पास पहुंची थी. पार्टी से निकाले जाने के मुद्दे पर कंग ने कहा कि दागी लोगों का आम आदमी पार्टी में कोई जगह नहीं है. उन्होंने कहा कि दागी लोगों को पार्टी से बाहर का रास्ता दिखाया जाएगा.

इसे भी पढ़ें : धनबाद: एग्यारकुंड के मेढ़ पंचायत 10 नंबर बूथ पर हंगामे की वजह से वोटिंग बंद, 1 एक बजे तक 59.26% वोटिंग

Related Articles

Back to top button