Lead NewsNationalTOP SLIDER

BIG NEWS : पंजाब सरकार का बड़ा एलान, किसान आंदोलन में जान गंवानेवाले 147 किसानों के परिजनों को सरकारी नौकरी

Chandigarh : पंजाब सरकार ने किसान आंदोलन में जान गंवाने वाले किसान परिवारों के सदस्यों को सरकारी नौकरी देने का ऐलान किया है. इस संबंध में प्रदेश के कृषि विभाग ने 147 नियुक्ति पत्र भी जारी किए हैं.

इसे भी पढ़ें :BREAKING : महागठबंधन में पड़ी दरार, कांग्रेस दोनों सीटों से उतरेगी उम्मीदवार

चन्नी ने निभाया वादा

Catalyst IAS
ram janam hospital

पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने पिछले सप्ताह किसानों से वादा किया था कि राज्य सरकार की तरफ से उन किसान परिवारों को सरकारी नौकरी मिलेगी, जिनके सदस्यों ने किसान आंदोलन के दौरान अपनी जान गंवाई.

The Royal’s
Sanjeevani
Pushpanjali
Pitambara

मुख्यमंत्री ने कहा था, “इन किसानों, खेतिहर मजदूरों ने कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन के दौरान अपने प्राणों की आहुति दी. यह शर्मनाक है कि नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार की किसान विरोधी नीतियों के चलते भारत को खाद्यान्न उत्पादन में आत्मनिर्भर बनाने वाले प्रदेश के मेहनतकश किसान सड़कों पर हैं.”

चन्नी ने कहा था कि इन कानूनों को राज्य में लागू नहीं किया जाएगा. उन्होंने कहा कि पंजाब विधानसभा पहले ही इन कानूनों को खारिज कर चुकी है क्योंकि इन कानूनों का मुख्य उद्देश्य किसानों को बर्बाद करना है.

इसे भी पढ़ें :हेमंत की शिकायतों पर केंद्र गंभीर- नीति आयोग, कोयला, ऊर्जा और जल शक्ति मंत्रालय से होगी वार्ता, 7 अक्टूबर तक मांगा प्रपोजल

Related Articles

Back to top button