Lead NewsNationalTOP SLIDER

BIG NEWS : पटना-गुवाहटी-बीकानेर एक्सप्रेस बंगाल में हुई दुर्घटनाग्रस्त, 3 लोगों की मौत, बड़ी संख्या में घायल हुए हैं लोग

एक्सीडेंट रिलीफ ट्रेन और मेडिकल वेन भी घटनास्थल पर पहुंची राहत कार्य शुरू

Kolkata : पश्चिम बंगाल के मैनागुड़ी में बड़ी रेल दुर्घटना (Bengal Train Accident) हुई है. जानकारी के मुताबिक पटना से गुवाहटी जाने वाली बीकानेर एक्सप्रेस (Gauhati- Bikaner Express) मैनागुड़ी में दुर्घटना ग्रस्त हो गई है. इस हादसे में 12 डिब्बों के पटरी से उतरने की सूचना मिल रही है.

बताया जा रहा है कि हादसे में बड़ी संख्या में लोग घायल हुए हैं और मृत्यु की आशंका भी जताई जा रही है. ये इलाका नॉर्थ इस्ट फ्रंटियर रेल में आता है. DRM और ADRM भी घटनास्थल के लिए रवाना हो चुके हैं.

एक्सीडेंट रिलीफ ट्रेन और मेडिकल वेन भी घटनास्थल पर भेजी गई हैं. ट्रेन दुर्घटना के बाद पूरे इलाके में हाहाकार मचा हुआ है और लोग अभी भी डिब्बे में फंसे हुए हैं और लोगों को बचाने का कार्य चल रहा है.

Sanjeevani

इसे भी पढ़ें:UP Election: बीजेपी में और बढ़ी भागमभाग, मंत्री धर्म सिंह सैनी और 2 MLA ने दिया इस्तीफा

करीब 5 बजे हुई दुर्घटना

गुवाहटी-बीकानेर एक्सप्रेस की गाड़ी संख्या 15633 है और ये करीब 5 बजे दुर्घटाग्रस्त हुई. दुर्घटना मैनागुड़ी और दोमोहानी स्टेशनों के बीच हुई है. ट्रेन बीकानेर से गुवाहटी जा रही थी. बताया जा रहा है कि दुर्घटना के समय एक्सप्रेस ट्रेन 40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से यात्रा कर रही थी. सूत्रों का कहना है कि 12 डिब्बे क्षतिग्रस्त हुए हैं.

इनमें चार डिब्बे बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हुए हैं. ट्रेन में सफर करने वाले एक यात्री ने बताया कि अचानक से ट्रेन में झटका लगा और डिब्बे पलट गए. उन्होंने बताया कि डिब्बे बुरी तरह दुर्घटनाग्रस्त हुए हैं.

इसे भी पढ़ें:लेवी के पैसे से पीएलएफआइ सुप्रीमो दिनेश गोप ने दिल्ली में ले रखा है थ्री स्टार होटल, बांग्लादेशी लड़की अंजलि देखती थी होटल का कारोबार

घटनास्थल पर लगाई जा रही हैं लाइट्स, अस्पतालों से भी किया गया संपर्क

रेलवे की ओर से यह जानकारी हासिल करने की कोशिश की जा रही है कि जो डिब्बे पलटे हैं. वे साधारण डिब्बे हैं या फिर आरक्षित डिब्बे हैं. रेलवे की ओर से आरक्षण सूची तैयार करने के लिए कहा गया है, ताकि यह पता लगाया जा सके. इसके साथ ही घटना स्थल पर लाइट की व्यवस्था की जा रही है कि क्योंकि धीरे-धीरे अंधेरा घिरने लगा है.

ऐसी स्थिति में राहत कार्य जारी रखने के लिए लाइट की जरूरत पड़ेगी. सरकारी अस्पतालों से संपर्क किया गया है और वहां लोगों को पहुंचाने की व्यवस्था की जा रही है.

इसे भी पढ़ें: सीयूजे में 43 कोरोना संक्रमित, 90 फीसदी रिपोर्ट आने से पहले छोड़े गये कैंपस

ममता ने दिए राहत बचाव में जुटने का निर्देश

पीएम नरेंद्र मोदी के साथ सीएम ममता बनर्जी की वर्चुअल बैठक चल रही थी. उसी समय दुर्घटना की जानकारी मिली. सीएम ममता बनर्जी ने उत्तर बंगाल के प्रशासनिक अधिकारियों के साथ बातचीत की है और दुर्घटना स्थल पर जाने पर निर्देश दिया. इसके साथ ही राहत बचाव में जुट जाने का निर्देश दिया है.

सूत्रों का कहना है कि पीएम नरेंद्र ने सीएम ममता बनर्जी ने दुर्घटना के बारे में जानकारी ली है. मीटिंग के दौरान ही पीएम मोदी ने सीएम से दुर्घटना के बारे में पूछा.

अलीपुरद्वार डीआरएम दिलीप कुमार सिंह ने बताया, “प्राथमिक स्तर पर जानकारी मिली है. हम लोग घटनास्थल पर पहुंच रहे हैं. हम लोगों की प्राथमिकता घायल लोगों को बाहर निकालना है. चार कोच के पलटने की सूचना है. राहत के लिए अलग-अलग टीम लोकेशन पर पहुंच गयी है.”

इसे भी पढ़ें:700 किसानों की जान लेनेवाली पार्टी को किसान कल्याण के नाम पर बोलने का हक नहीं : कांग्रेस

Related Articles

Back to top button