Lead NewsNEWSSportsWorld

BIG NEWS :  भारत के खिलाफ जीत को पाकिस्तानी मंत्री ने दिया मजहबी रंग, बताया इस्लाम की जीत, देखें वायरल हुआ VIDEO

कहा, भारतीय मुसलमानों सहित दुनिया के सभी मुसलमान मना रहे जश्न

New Delhi : यूएई और ओमान में खेले जा रहे टी-20 वर्ल्ड कप में रविवार को चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ भारत को 10 विकेट से करारी हार झेलनी पड़ी थी. भारत-पाक मुकाबले के बाद एक ओर जहां भारत में थोड़ा गम का माहौल है, वहीं पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान में जश्न का. वहीं इस जीत को पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की सरकार में मंत्री ने मजहबी रंग दे दिया है. टीम की जीत पर इमरान सरकार के मंत्री शेख रशीद जहर उगल रहे हैं. पाक के मंत्री इसे धर्म के एंगल से देख रहे हैं और जंग की भाषा बोल रहे हैं.

इसे भी पढ़ें :21 महीने में भारत की सबसे निकम्मी सरकार बन गयी हेमंत सरकार: दीपक प्रकाश

advt

दुनिया भरके मुसलमानों को फतह मुबारक

 


पहली बार विश्व कप में भारत के खिलाफ मिली जीत पर पाकिस्तान के गृह मंत्री शेख रशीद ने रविवार को कहा कि पाकिस्तान द्वारा पहली बार टी20 मैच में दस विकेट से जीत हासिल करने के बाद भारतीय मुसलमानों सहित दुनिया के सभी मुसलमान जश्न मना रहे है. क्रिकेट की बाजी को जंग की बाजी की तरह पेश करते हुए उन्होंने भारत के खिलाफ मिली इस जीत को पूरे इस्लाम की जीत करार दिया और दुनिया भरके मुसलमानों को फतह मुबारक कहा.

इसे भी पढ़ें :चौथी बार नेशनल अवार्ड विनर बनीं कंगना रनौत, मनोज वाजपेयी को मिला बेस्ट एक्टर का अवार्ड

आज ही  था हमारा फाइनल

सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो में इमरान के मंत्री रशीद ने कहा, ‘मुझे अफसोस है कि यह पहला हिंदुस्तान और पाकिस्तान का मैच है जो मैं कौमी जिम्मेदारियों की वजह से ग्राउंड में नहीं देख सका. लेकिन मैं तमाम ट्रैफिक को इस्लामाबाद, रावलपिंडी को हिदायत दी है कि कंटेनर्स हटा दिए जाएं, ताकि कौम अपने जश्न को तारीखी तरीके से मनाए.

पाकिस्तान की टीम को, पाकिस्तान की कौम को मुबारक हो, आज हमारा फाइनल था. हमारा फाइनल आज ही था और दुनिया के मुसलमान समेत हिंदुस्तान के मुसलमानों के जज्बात पाकिस्तानी टीम के साथ थे. सारी आलमी इस्लाम को फतह मुबारक हो. पाकिस्तान जिंदाबाद….इस्लाम जिंदाबाद!’

इसे भी पढ़ें :देखें- कैसे बेखौफ होकर बीजेपी नेता का बॉडगार्ड और जमीन कारोबारी चला रहे दनादन गोली

वर्ल्ड कप के इतिहास में भारत की पहली हार

वर्ल्ड कप इतिहास की पहली हार थी और इसके साथ ही पाकिस्तान के खिलाफ पिछले 29 सालों से चला आ रहा विजय अभियान भी थम गया. भारत ने वर्ल्ड कप में 1992 के बाद इस मैच से पहले तक सभी 12 मैचों (वनडे में सात और टी-20 में पांच) में जीत दर्ज की थी, लेकिन पहले शाहीन शाह अफरीदी की कातिलाना गेंदबाजी और फिर कप्तान बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान की नाबाद शतकीय साझेदारी से पाक को भारत के खिलाफ पहली जीत हासिल हुई.

इसे भी पढ़ें :BIG NEWS :  Aryan Khan Drugs Case मामले के जांचकर्ता समीर वानखेड़े के खिलाफ विजिलेंस जांच शुरू

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: