Corona_UpdatesLead NewsNationalTOP SLIDER

BIG NEWS : मेडिकल कॉलेज फ्रेशर्स पार्टी बनी COVID ‘सुपरस्प्रेडर’, एक दिन में तिगुने हुए मरीज

अधिकांश संक्रमित विद्यार्थी कोविड वैक्सीन की दोनों खुराकें ले चुके थे

Bengluru : कर्नाटक के धारवाड़ में एक मेडिकल कॉलेज में हुई फ्रेशर पार्टी ने वहां कोरोना (Corona virus) का कहर बरपाया दिया है. सिर्फ एक ही दिन में वहां कोविड मरीजों की संख्या बढ़कर करीब तिगुनी हो गई है. इस वजह से कॉलेज COVID-19 क्लस्टर बन गया है. अधिकारियों ने बताया कि कॉलेज में कोरोनो वायरस से संक्रमित छात्रों की संख्या 66 से बढ़कर अब 182 हो गई है.

Advt

अधिकारी के मुताबिक अधिकांश संक्रमित लोगों को कोविड वैक्सीन की दोनों खुराकें दी जा चुकी थीं और वे पूर्ण टीकाकृत थे. अधिकारियों ने बताया कि यह प्रकोप हाल ही में कॉलेज के अंदर आयोजित एक फ्रेशर पार्टी के कारण हुआ. संक्रमित लोगों के नमूने जीनोम अनुक्रमण के लिए भेजे गए हैं ताकि यह जांचा जा सके कि ताजा प्रकोप के पीछे कोई नया वैरिएंट है या नहीं.

धारवाड़ में एसडीएम कॉलेज ऑफ मेडिकल साइंसेज में एक फ्रेशर पार्टी के बाद 300 छात्रों के कोविड टेस्ट रिपोर्ट जब गुरुवार को आए तो 66 छात्र, जो पूरी तरह से टीकाकृत थे, पॉजिटिव पाए गए.

इसे भी पढ़ें : सिदो कान्हू मुर्मू विश्वविद्यालय : 60 हजार स्टूडेंट्स को पढ़ा रहे महज 271 शिक्षक, तृतीय और चतुर्थ श्रेणी के पद भी रिक्त

3,000 से अधिक कर्मियों और छात्रों का होगा टेस्ट

अधिकारियों ने कहा कि संक्रमितों को कॉलेज परिसर के अंदर ही क्वारंटीन में रखा गया है और दो छात्रावासों को एहतियात के तौर पर सील कर दिया गया है. राज्य का स्वास्थ्य विभाग आज कॉलेज और अस्पताल में 3,000 से अधिक कर्मचारियों और छात्रों का परीक्षण (क्लिनिकल और नॉन क्लिनिकल) करेगा.

स्वास्थ्य आयुक्त ने कहा कि 17 नवंबर को कॉलेज में एक फ्रेशर्स पार्टी प्रकोप के लिए जिम्मेदार है. अधिकारियों ने कहा कि जिन कोविड पॉजिटिव रोगियों में हल्के या कोई लक्षण नहीं हैं उनका परिसर के अंदर इलाज चल रहा है.

इसे भी पढ़ें : तमाड़: ड्यूटी करने जा रहे खलासी और ड्राइवर को अज्ञात वाहन ने कुचला, मौत

Advt

Related Articles

Back to top button