Crime NewsGiridihLead NewsTOP SLIDER

BIG NEWS : प्रतिरोध दिवस और नक्सली बंदी के दूसरे दिन मधुबन और खुखरा में माओवादियों ने उड़ाये 2 मोबाइल टॉवर

Manoj Kumar Pintu

Giridih :  प्रतिबंधित नक्सली संगठन भाकपा माओवादी ने अपने शीर्ष नेता प्रशांत बोस और शीला दी की गिरफ्तारी के विरोध में प्रतिरोध दिवस और नक्सली बंदी की घोषणा की थी. बंदी के दूसरे दिन माओवादियों ने दो मोबाइल टावर उड़ा दिये .

घटना के बारे में मिली जानकारी के अनुसार शुक्रवार की देर रात गिरिडीह के मधुबन और खुखरा थाना क्षेत्र के जयनगर और जमुनियाटांड में माओवादियों के दस्ते ने एयरटेल और आईडिया का टावर आईईडी ब्लास्ट कर उड़ाया.

इसे भी पढ़ें :मुंगेर के भ्रष्ट डीआईजी मो.शफीउल हक अभी और 4 महीने तक रहेंगे निलंबित

इलाके में हैं काफी सुरक्षाबल

यहां ध्यान देनेवाली बात ये है कि जिस इलाके में यह घटना हुई है वहां सीआरपीएफ की कई कंपनियां काफी वर्षों से तैनात है. मधुबन के अलावे पारसनाथ पहाड़ में जैप और आईआरबी के साथ सीआरपीएफ के जवान तैनात है तो खुखरा में भी सीआरपीएफ 154वीं बटालियन की एक कंपनी तैनात है. इसके बाद भी माओवादियों के दस्ते के अलग-अलग हथियारबंद टुकड़िया 10 बाईक में पहुंची और जयनगर के साथ जमुनियाटांड के मोबाइल टावर को विस्फोट कर उड़ा दिया.

इसे घटना से स्पष्ट है कि माओवादियों ने इस घटना से इस इलाके में अपने मौजूदगी का अहसास तो कराया ही है. वहीं खुफिया एजेंसियों की नाकामी को भी उजागर किया. वैसे छह दिवसीय प्रतिरोध दिवस और नक्सली बंदी की शुरुआत तो शुक्रवार से हुई थी. इसके दूसरे दिन जब माओवादियों के द्वारा दिए घटना की सूचना जिला से लेकर राज्य मुख्यालय तक पहुंची. तो पुलिस को अब और हाई अलर्ट पर रहने का निर्देश दिया गया है. लिहाजा, पुलिस भी फिलहाल यही मानकर चल रही है कि आने वाले छह दिन काफी चुनौतीपूर्ण हैं.

इसे भी पढ़ें :मेडिकल जांच के बाद सरेंडर नक्सली महाराज प्रमाणिक को भेजा गया सरायकेला जेल

Advt

Related Articles

Back to top button