Crime NewsGumlaJharkhandLead NewsRanchiTOP SLIDER

BIG NEWS : झारखंड पुलिस की बड़ी सफलता, PLFI का एरिया कमांडर समेत 13 नक्सली गिरफ्तार

लूट की रकम से हथियार खरीदने की थी तैयारी

Ranchi :   झारखंड के गुमला जिले के रायडीह थाना की पुलिस को प्रतिबंधित उग्रवादी संगठन PLFI के खिलाफ बड़ी सफलता मिली है. रायडीह पुलिस ने पीएलएफआई के एरिया कमांडर अर्जुन यादव समेत 13 उग्रवादियों को गिरफ्तार किया है. इन उग्रवादियों के पास से एक पिस्तौल, मोबाइल, 7 स्मार्ट फोन, दो सेट उग्रवादी कपड़े, लूट की गाड़ी मिली है.

Advt

पुलिस के अनुसार गिरफ्तार किये गये उग्रवादियों में गुमला,रांची, हजारीबाग, रामगढ़ व लोहरदगा जिले के हैं. पुलिस के अनुसार अर्जुन यादव की मंशा लूट की बकरी व गाड़ी को बेचकर उससे हथियार खरीदना था. प्रशिक्षु एसपी शुभांशु जैन ने प्रेस कांफ्रेंस कर इससे संबंधित जानकारी दी.

आपको बता दें कि गुरुवार की देर रात को एरिया कमांडर अर्जुन यादव के नेतृत्व में सभी उग्रवादियों ने जारी प्रखंड के गोविंदपुर गांव में लूटपाट की थी. पिकअप गाड़ी समेत 83 खस्सी व बकरी को लूटकर उग्रवादी भाग रहे थे. बकरी के मालिक व गाड़ी चालक को भी उग्रवादियों ने पीटा था, लेकिन भागते समय सभी उग्रवादियों को रायडीह थाना की पुलिस ने चेकनाका के समीप जांच के दौरान पकड़ लिया. पूछताछ के बाद पुलिस को पता चला की गिरफ्तार किये गये लोग पीएलएफआई के उग्रवादी हैं.

इसे भी पढ़ें :प्रेस क्लब ऑफ जमशेदपुर : महिला युगल बैडमिंटन प्रतियोगिता में प्रीति सागर और राजलक्ष्मी बनी विजेता

पहले जेल जा चुका है अर्जुन

पुलिस के अनुसार गिरफ्तार उग्रवादी अर्जुन यादव वह कई उग्रवादी घटनाओं में शामिल रहा है. वह पूर्व में जेल भी जा चुका है. अर्जुन यादव पीएलएफआई संगठन के विस्तार में लगा हुआ है. उसने गुमला के अलावा रांची, हजारीबाग, रामगढ़ व लोहरदगा जिला के कई अपराधी किस्म के युवकों से संपर्क कर सभी को गुमला में बुलाया था. पुलिस के अनुसार अर्जुन यादव की मंशा लूट की बकरी व गाड़ी को बेचकर उससे हथियार खरीदना था. जिससे वह संगठन को मजबूत कर सके.

प्रेस कांफ्रेंस कर प्रशिक्षु एसपी शुभांशु जैन ने कहा कि पीएलएफआई के दो उग्रवादी अर्जुन यादव व धनेश्वर मिंज पहले जेल जा चुके हैं. जेल से छूटने के बाद ये लोग अपना संगठन विस्तार में लगे हुए थे. खस्सी, बकरी व गाड़ी को बेचकर ये लोग हथियार खरीदने की तैयारी में थे.

मौके पर एसडीपीओ सिरील मरांडी, इंस्पेक्टर अनूप बीपी केरकेट्टा मौजूद थे. इस अभियान में रायडीह थानेदार नरेंद्र कुमार शर्मा, सअनि दुधनाथ सिंह, सअनि प्रसिद्ध तिवारी, सअनि विनय कुमार राम, हवलदार लखन होनहांगा, हवलदार धर्मेंद्र कुमार, आरक्षी राजू कुमार साहू, आरक्षी संजय मुंडा शामिल थे.

इसे भी पढ़ें :52 लाख का घोड़ा-BMW कार…ED  के चंगुल में फंसे सुकेश ने बॉलीवुड एक्ट्रेस जैकलीन और नोरा फतेही पर लुटाये थे करोड़ों रुपये

Advt

Related Articles

Back to top button