JharkhandLead NewsRanchi

बड़ी खबर : पूर्वी रेलवे जोन ने धनबाद से चलने वाली 16 ट्रेनें की रद्द, सात से नहीं चलेंगी ये ट्रेनें

यात्रियों की घटती संख्या के मद्देनजर रेलवे ने लिया फैसला

Ranchi : पूर्वी रेलवे जोन की ओर से धनबाद से चलने वाली कुछ ट्रेनें रद्द करने की घोषणा की गयी है. जिनकी संख्या 16 है. पूर्वी रेलवे जोन की ओर से ट्वीट कर ये जानकारी दी गयी. रेलवे की ओर से इस संबंध में सूचना जारी की गयी है.

पूर्वी रेलवे जोन की ओर से बताया गया है कि धनबाद से चलने वाली ट्रेनों में यात्रियों की कमी देखी जा रही है. हर दिन लगभग 40 से 50 फीसदी यात्रियों के साथ महत्वपूर्ण ट्रेनें चल रही है.

ऐसे में रेलवे को घाटा हो रहा है. यात्रियों की घटती संख्या के मद्देनजर रेलवे ने 16 ट्रेनों को रद्द करने की घोषणा की है. इन ट्रेनों का परिचालन सात मई से बंद किया जायेग. जो अगले आदेश तक जारी रहेगा.

इसके पहले भी पूर्वी रेलवे जोन की ओर से कुछ ट्रेनों को रद्द करने की सूचना जारी की गयी है. जो आज से लागू हो रही है. इसमें पश्चिम बंगाल और बिहार की ट्रेनें शामिल हैं.

advt

इसे भी पढ़ें :Corona update : Ramdasivir का प्रोडक्शन तीन गुना बढ़ा, जल्द खत्म होगी किल्लत

धनबाद से हावड़ा के बीच चलने वाली ट्रेनें शामिल

पूर्वी रेलवे जोन के निर्णय अनुसार, धनबाद से हावड़ा के बीच चलने वाली कई टेनों को रद्द किया जा रहा है. इसमें धनबाद से हावड़ा के बीच चलने वाली कोलफील्ड एक्सप्रेस और रांची-हावड़ा शताब्दी एक्सप्रेस सात मई से अगले आदेश तक रद है. इसके साथ ही पूर्व रेलवे की कम दूरी वाली ट्रेनों को भी अगले आदेश तक बंद कर दिया गया है.

आसनसोल से खुलने वाली कई ट्रेनों को चार मई से ही अगले आदेश तक बंद कर दिया गया है. ऐसे में मंगलवार से आसनसोल से टाटानगर जानेवाली ट्रेन बंद हो गयी.

इसके साथ ही आसनसोल-सियालदह एक्सप्रेस, आसनसोल-दीघा साप्ताहिक एक्सप्रेस भी अगले आदेश तक नहीं चलेगी.

इस आदेश के तहत 02019 हावड़ा-रांची शताब्दी एक्सप्रेस, 02020 रांची-हावड़ा शताब्दी एक्सप्रेस, 02339 हावड़ा-धनबाद कोलफील्ड एक्सप्रेस, 02340 धनबाद-हावड़ा कोलफील्ड एक्सप्रेस, 03027 हावड़ा अजीमगंज, 03028 अजीमगंज हावड़ा, 03047 हावड़ा रामपुरहाट, 03048 रामपुरहाट हावड़ा, 03117 कोलकाता ललगोला, 03118 ललगोला कोलकाता, 03187 सियालदाह से रामपुरहाह, 03188 रामपुर हाट से सिहयालदाल समेत अन्य ट्रेनें रद्द की गयी है.

इसे भी पढ़ें :जानिए जड़ी-बूटियों से बनी दवा आयुष– 64 के बारे में, जिसे कोरोना के हल्के लक्षणों में सरकार ने बताया कारगर

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: