Lead NewsNationalTOP SLIDERTRENDINGWest Bengal

BIG NEWS : दीदी ने दिखाया दमखम, BJP उम्मीदवार प्रियंका टिबरेवाल को रिकॉर्ड  वोटों से हराया

भवानीपुर उपचुनाव में प्रियंका टिबरेवाल को 58389 वोटों से दी मात

Kolkta : पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भवानीपुर उपचुनाव में रिकॉर्ड मतों से जीत दर्ज की है. सीएम ने भाजपा प्रत्याशी प्रियंका टिबरेवाल को 58389 वोटों से हराया. तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) मुर्शिदाबाद की समसेरगंज और जांगीपुर सीटों पर भी आगे चल रही है.इन सीटों पर मतदान 30 सितंबर को हुआ था.

बनर्जी के भारी बढ़त हासिल करने की खबरें मिलने के बाद टीएमसी समर्थक जश्न मनाने के लिए सड़कों पर उतर आए. वहीं, भाजपा और माकपा के प्रदेश कार्यालयों में वीरानी छायी रही.

advt

इसे भी पढ़ें :आगामी 6 से 8 अक्तूबर तक हड़ताल पर रहेंगे राज्य के करीब 650 डिप्लोमा बिजली अभियंता व कर्मचारी

विजयी जश्न समारोह और जुलूस पर रोक लगाने का निर्देश

इस बीच, निर्वाचन आयोग ने मुख्य सचिव को पत्र लिखकर चुनाव बाद हिंसा की किसी भी घटना के बचने के लिए विजयी जश्न समारोह और जुलूस पर रोक लगाने के निर्देश दिए हैं. टिबरेवाल ने शनिवार रात को कलकत्ता उच्च न्यायालय के कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश राजेश बिंदल को पत्र लिखकर उनसे चुनाव नतीजे घोषित होने के बाद हिंसा की किसी तरह की घटना को रोकने के लिए एहतियातन कदम उठाने का पुलिस को आदेश देने का अनुरोध किया था.

इसे भी पढ़ें :पलामू : मराठी महिला और उसकी बेटी की फंदे पर लटकी मिली लाश, प्रेम विवाह के बाद से रह रही थी हैदरनगर में

विस चुनाव में 28,000 मतों  से जीता था टीएमसी उम्मीदवार

 

विधानसभा चुनावों में नंदीग्राम सीट से बनर्जी के हारने के बाद राज्य के मंत्री सोवनदेब चट्टोपाध्याय ने भवानीपुर सीट खाली कर दी थी ताकि बनर्जी इस सीट से जीत हासिल कर विधानसभा में लौट सकें. टीएमसी ने अप्रैल-मई में हुए विधानसभा चुनावों में इस सीट पर करीब 28,000 मतों के अंतर से जीत हासिल की थी.

इसे भी पढ़ें :मुंबई क्रूज ड्रग्‍स केस: शाहरूख खान के बेटे आर्यन, मुनमुन, नूपुर..सहित NCB ने 8 को पकड़ा, जानें इनकी डिटेल

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: