Corona_UpdatesNationalTOP SLIDER

BIG NEWS : स्कूली बच्चों पर CORONA का कहर, बेंगलुरू के इंटरनेशनल स्कूल में 33 स्टूडेंट कोरोना पॉजिटिव

पंजाब के सरकारी स्कूल के 13 बच्चे भी हुए कोरोना संक्रमित, 10 दिन के लिए बंद की कक्षाएं

Ad
advt

New Delhi : देश के विभिन्न राज्यों में एक बार फिर से कोरोना वायरस सक्रिय होने लगा है. कोरोना वायरस ने स्कूलों में भी अपने पांव पसारने शुरू कर दिए हैं, जिससे स्वास्थ्य विभाग की चिंताएं बढ़ सकती हैं. ताजा मामले में बेंगलुरू के इंटरनेशनल स्कूल में 33 स्टूडेंट कोरोना पॉजिटिव पाये गये हैं.

वहीं दूसरी तरफ पंजाब के एक सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल, पलाहड़ में भी 13 बच्चे संक्रमित पाए गए हैं. बच्चों के संक्रमित होने के कारण स्कूल में पढ़ने वाले अन्य बच्चों की भी सैंपलिंग की जा रही है.

advt

मौके की नजाकत को भांपते हुए स्वास्थ्य विभाग ने स्कूलों में कोरोना से बचने के लिए सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखने, मास्क लगाने और सैनिटाइजर की व्यवस्था दुरुस्त करने के निर्देश दिए हैं.

इसे भी पढ़ें:राम को ‘नेपाली’ बताने वाले ओली ने खाई कसम’, सत्ता में वापसी पर भारतीय जमीन लेने का ऐलान

advt

किसी भी प्रकार की लापरवाही न बरतें

ऐसा माना जा रहा है कि अब तक बच्चों में कोरोना वैक्सीन न लगे होने से कोरोना वायरस इन्हें अपना शिकार बना रहा है. कोरोना के मामले सामने आने के बाद सरकारी स्कूल को 10 दिनों के लिए बंद कर दिया गया है. स्वाेस्य्आन विभाग ने लोगों से अपील की गई है कि फिर से अपना पैर पसारने की कोशिश में है, इसलिए किसी भी प्रकार की लापरवाही न बरतें.

सरकार द्वारा जारी सभी नियमों का सख्ती से पालन करें. साथ ही एक स्टॉफ जो पूरी तरह वैक्सीनेटेड है वो भी संक्रमित पाया गया है. स्कूल को सील कर दिया गया है.

इसे भी पढ़ें :JPSC के जवाब का उम्मीदवारों ने किया काउंटर, कहा- अभ्यर्थियों के प्रश्नों का उत्तर न देकर केवल लीपापोती

जिले में कोरोना की स्थिति

अब तक जिले में कोरोना के कारण कुल 991 लोगों की जान जा चुकी है. वहीं, कोरोना के कुल मरीजों की संख्या बढ़कर 30901 हो गई है. स्वास्थ्य विभाग ने अब तक कुल 951501 लोगों के सैंपल लिए हैं.

लैब से प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार 9,23,347 सैंपल निगेटिव पाए गए हैं. एक्टिव मरीजों की संख्या अभी भी 36 है. राहत की बात है कि कुल 29,874 मरीज अब तक कोरोना से जंग जीत चुके हैं.

इसे भी पढ़ें:BIG NEWS : गरीबी में No 1 बिहार, दूसरे नंबर पर झारखंड, जानें अन्य राज्यों का हाल

नए वैरिएंट B.1.1.529 का कोई मामला सामने नहीं आया

भारत में अब तक कोरोना के नए वैरिएंट B.1.1.529 का कोई मामला सामने नहीं आया.

इसे भी पढ़ें:पंचायत चुनाव कराने को भाजपा ने भरी हुंकार, दीपक प्रकाश बोले, संविधान विरोधी है सरकार

advt
Adv

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: