NationalNEWSTOP SLIDER

Big News: अमेरिकी स्कूल में बच्चों का कत्ल, टेक्सास में 18 साल के शूटर ने 18 छात्र समेत 21 को उतारा मौत के घाट, बाइडेन बोले- अब एक्शन लेना होगा

Texas School Shooting : अमेरिकी राज्य टेक्सास में मंगलवार दोपहर दिल दहलाने वाली खबर लाई. टेक्सास में एक स्कूल में भीषण गोलीबारी की घटना सामने आई है. इस हमले में 18 छात्रों और 3 टीचर की मौत हो गई. साथ ही कई लोग घायल बताए जा रहे हैं. टेक्सास के राज्यपाल ने ये जानकारी दी है.  पिछले दिनों भी अमेरिकी में ऐसी ही भीषण गोलीबारी देखने को मिल चुकी है. इस घटना पर राष्ट्रपति जो बाइडेन ने कहा है कि मैं इस सबसे थक गया हूं, अब हमें एक्शन लेना होगा.

टेक्सास के गर्वनर एबॉट ने जानकारी दी है कि गोलीबारी की घटना टेक्सास के उवाल्डे शहर में हुई है. वहां पर एक 18 वर्षीय शूटर ने रॉब प्राथमिक विद्यालय में छात्रों को अपनी गोलियों का निशाना बनाया. गर्वनर के मुताबिक उस गोलीबारी में 18 छात्रों की मौत हो गई और तीन टीचर भी जान गंवा बैठे. प्रेस कॉन्फ्रेंस में उन्होंने ये भी बताया है कि आरोपी शूटर ने हमला करने के बाद खुद को भी गोली मार ली. घटना दोपहर के वक्त की बताई जा रही है जब एक 18 वर्षीय शूटर अचानक से स्कूल कैंपस में घुस आया. जैसे ही पुलिस को शूटर के बारे में पता चला, तुरंत फोर्स मौके पर भेज दी गई, वहीं बच्चों के माता-पिता से कैंपस में ना जाने की अपील हुई. हैरानी की बात ये भी है कि आरोपी शूटर ने दूसरी, तीसरी और चौथी क्लास में पढ़ने वाले मासूम बच्चों को अपनी गोली का निशाना बनाया है. 2012 वाली घटना में भी 20 बच्चों को ऐसे ही मौत के घाट उतार दिया गया था.

इस समय मौके पर पुलिस मौजूद है और घायलों का अस्पताल में इलाज जारी है. जो जानकारी मिल रही है, उसके मुताबिक इस गोलीबारी में कई छात्र बुरी तरह घायल हुए हैं जिनकी हालत गंभीर बनी हुई है. ऐसे में मौत का आंकड़ा और ज्यादा भी बढ़ सकता है. अभी के लिए राज्यपाल के आदेश के बाद टेक्सास के रेंजर्स इस मामले की तफ्तीश में जुट चुके हैं. स्थानीय पुलिस से भी सहयोग लिया जा रहा है.

Chanakya IAS
Catalyst IAS
SIP abacus

इसे भी पढ़ें: रांची वीमेंस कॉलेज में जागरूकता कार्यक्रम, कौशल विकास योजनाओं के बारे में दी गई जानकारी

The Royal’s
Sanjeevani
Pushpanjali

Related Articles

Back to top button